Begusarai News

बेगूसराय : 6वीं क्लास के बच्चे ने लिखा ऐसा निबंध, पढ़कर लोगों ने पीट लिया सिर, बोले- ‘मेरे गांव में दारू बनाते हैं’

आए दिन सोशल-मीडिया पर बच्चों के एग्जाम शीट्स वायरल होती रहती है, बच्चों के द्वारा लिखे गए जवाब को देख टीचर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है बिहार के बेगूसराय जिले के रचियाही गांव के मध्य विद्यालय में पढ़ने वाले एक छात्रा के साथ जिसका निबंध पूरे सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनलों में वायरल हो गया है. रामधारी सिंह दिनकर से प्रेरित होकर टीचर ने बच्चों को ‘हमारा गांव’ पर निबंध लिखने को कहा इसके बाद बच्चे ने कुछ ऐसा लिख डाला जिसकी सराहना पूरा गांव कर रहा है।

निबंध में बच्चों ने क्या लिखा

टीचर ने जब बच्चों से ‘हमारा गांव’ पर निबंध लिखने के लिए कहा तो बच्चों ने निबंध लिखा लेकिन एक बच्चों ने कुछ ऐसा लिख दिया जो आज वायरल हो चुका है। क्लास 6 में पढ़ने वाले छोटू नाम के विद्यार्थी ने लिखा

“मेरे गांव में लड़ाई होती है, तो लोग गोली से लड़ते हैं. मेरा गांव खतरनाक है. मेरे गांव सबसे ज्यादा खराब है. मेरे गांव में शराब बनाकर बेचा जाता है. मेरे गांव का विद्यालय बंद है.

बच्चों की कॉपी चेक करते वक्त जब शिक्षकों ने उसका निबंध पढ़ तो उसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर पर पोस्ट कर दिया और धीरे-धीरे यह फोटो पुरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बच्चों के निबंध पर पुलिस ने गांव में लिया एक्शन

जैसे ही बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही पुलिस ने गांव में जाकर जांच शुरू कर दी क्योंकि बच्चे के निबंध पर लिखा हुआ था कि हमारे गांव में शराब बनाकर बेची जाती है उसके बाद पुलिस का एक्शन लेना तो लाजिमी था इतना ही नहीं लोकल न्यूज़ चैनल ने भी जब बच्चे से पूछा कि आखिर उसने निबंध में ऐसा क्यों लिखा तो बच्चे ने कहा कि मैं अपने गांव की सच्चाई लिखी है बच्चों के इस निबंध का सारा गांव सराहना कर रहा है।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button