बेगूसराय में मैथिली ठाकुर के कार्यक्रम आयोजन को लेकर 2.40 लाख की ठगी…

बेगूसराय से ठगी का एक अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। जिसे जानकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। बताया जाता है कि विश्व प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर के कार्यक्रम आयोजन के नाम पर युवक के द्वारा 2 लाख 40 हजार ठग लिया गया, जब पीड़ित युवक ने रुपया मांगा तो उसने कहा नहीं दूंगा। अंत में पीड़ित युवक ने थाने में लिखित आवेदन दिया।

दरअसल, यह पूरा मामला नावकोठी प्रखंड के पहसारा का है। जहां, पहसारा वार्ड-01 निवासी विभाकर प्रसाद सिंह ने नावकोठी थाने में लिखित शिकायत कर नगर थाने के पोखरिया निवासी राम बालक पोद्दार के पुत्र संतोष कुमार तथा मधुरापुर पूर्वी टोला के मुन्ना को रूपये ठग लेने का आरोप लगाकर नामजद किया है।

थाने में दिए गए लिखित आवेदन के अनुसार उन्होंने बताया कि ठग संतोष कुमार मेरे घर पर आकर कहा कि वसेरा सोसाइटी के मंच पर लोक गायिका मैथिली ठाकुर का 10 अगस्त की तिथि निर्धारित है। कार्यक्रम को लेकर 2 लाख 40 हजार रुपये की मांग की है। 7 अगस्त को संतोष कुमार के PNB खाता पर बैंक ऑफ बड़ौदा से चेक से 2 लाख 10 हजार रुपये व 30 हजार रुपये स्थांतरित किया गया।

पीड़ित विभाकर प्रसाद ने बताया की 09 अगस्त को ठग संतोष कुमार ने मोबाइल से सूचना दी कि 10 अगस्त को लोक गायिका मैथिली ठाकुर के कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। सूचना मिलने के बाद मैंने सभी रूपये लौटाने को कहा गया। फिर ठग ने कहा की कि आपका रूपये लौटा देता हूं। 11 अगस्त को 50 हजार रुपये का चेक दिया तथा बाकी रुपये एक दो दिन में आपके खाते में भेज दूंगा कहकर चला गया।

पीड़ित विभाकर प्रसाद ने बताया की 13 अगस्त को मुन्ना नाम का एक व्यक्ति फोन कर कहा कि रूपये भूल जाओ। थाने में शिकायत करोगे तो अंजाम बुरा होगा। यहां तह की उसने जो 50 हजार रुपये का चेक दिया था, शाखा में जमा करने पर बाउंस कर गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now