बखरी में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा तथा रूट मैनेजमेंट की तैयारी पूरी..

बखरी/बेगूसराय : बखरी अनुमंडल प्रशासन ने दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा तथा रूट मैनेजमेंट तक की सारी तैयारी पूरी कर ली है।बखरी एसडीएम सन्नी कुमार सौरव तथा एसडीपीओ कुंदन कुमार के संयुक्त आदेश में दशहरा को लेकर शहर की सड़कों पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए सप्तमी पूजा से लेकर दशमी तक शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदल दी गई है।

शहर के सभी प्रमुख पूजा पंडालों तक ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए बखरी अनुमंडल प्रशासन ने शहर के चार स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाए हैं।घूमने के दौरान वाहन पार्किंग की समस्या न आड़े आए,इसको लेकर पार्किग स्थल भी चिन्हित किए गए हैं।जहां आयोजित किए जा रहे मेला सीसीटीवी की निगरानी में पूरी तरह सुरक्षित होंगे।

वही बाजार क्षेत्र में प्रवेश करने पर 8 से 12 अक्टूबर तक मध्याह्न 12 बजे से रात्रि अवधि तक दो,तीन,चार,छह चक्का सहित भारी वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है।इस दौरान ई रिक्शा,ठेला व टेंपू को बनाए गए ड्रॉप गेट खगड़िया बस स्टैंड,निबंधन कार्यालय,बखरी ढाला पुल तथा ब्लॉक चौक शकरपुरा में अपनी वाहन को पार्किंग करेंगे।जबकि अराजक तत्वों और अफवाह फैलाने वाले तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

दुर्गा पूजा,मेला और विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान विधि-व्यवस्था की बेहतरी के लिए बीएमपी,जिला पुलिस बल,गृह रक्षा वाहिनी को अलर्ट मोड में रखा गया है।जिसमें अनुमंडल क्षेत्र के आने वाले सभी अधिकारियों को माहौल खराब करने,तनाव और अफवाह फैलाने वाले तत्वों के विरुद्ध सख्त कदम उठाने का निर्देश दिए हैं।वही विभिन्न थानों के पदाधिकारी और गश्ती दल को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में घुमकर मुआयना करना शुरू कर दिए हैं।

वहीं,छोटी-बड़ी गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही है।इस दौरान तीनों दुर्गा मंदिर में हेल्प डेस्क, नियंत्रण कक्ष और खोया पाया केंद्र बनाया गया है।पूजा के दौरान बखरी मुख्य बाजार स्थित तीनों मंदिर में भीड़ को देखते हुए पुलिस टीम इन जगहों पर पैनी नजर रखेगी।

पंडालों में होने वाली भीड़ को लेकर व्यस्त अंबेडकर चौक,कर्पूरी चौक,थाना रोड,रेलवे स्टेशन सलौना,महादेव स्थान लोहिया चौक,फरकिया बस स्टैंड,गौशाला रोड,रजिस्ट्री ऑफिस, रामपुर,ब्लॉक चौक,शकरपुरा सहित ग्रामीण इलाकों में पुलिस की विशेष चौकसी के साथ वालिंटियर मौजूद होगी।जबकि अंबेडकर चौक पर पीएचसी के डाक्टरों तथा थाना में दमकल कर्मियों की टीम को भी तैनात किया गया है।

पूजा पंडालों में महिलाओं की भीड़ को लेकर खास तैयारी की गई है।महिलाओं की भीड़ वाले इलाकों में महिला सिपाहियों की तैनाती की जाएगी।सादे लिबास में भी पुलिस कर्मियों को लगाए जायेंगे।जो संवेदनशील स्थानों की गतिविधियों पर पैनी नजर रख सकें।

यही नहीं मेला के दौरान इसको लेकर भी चौकसी बरतेंगे कि कि पूजा स्थल,भीड़-भाड़ वाली जगहों या किसी वाहनों के पास कोई संदिग्ध वस्तु,झोला,पोटली आदि तो नहीं रख रहा है।वैसी स्थिति में ऐसे तत्वों को तत्काल हिरासत में ले सकेंगे।इसके लिए थाना गश्ती व बाइक पेट्रोलिंग करते रहेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now