नावकोठी : छतौना पुल को नावकोठी से जोड़ने वाली ढ़लाई सड़क ध्वस्त…

नावकोठी/बेगूसराय : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत रजाकपुर पंचायत के बेगमपर ग्राम में छतौना को पहसारा बगरस में जोड़ने वाली सड़क ध्वस्त हो गई । रजाकपुर पंचायत के बेगमपुर वार्ड न० 1 स्थित ढ़लाई सड़क ध्वस्त।यह सड़क छतौना पुल से जुड़ी है।

सड़क की लंबाई 1800 फिट और चौड़ाई 12 फीट है। छतौना पुल से होकर अत्यधिक दो पहिया,चार पहिया वाहन इसी सड़क से होकर नावकोठी ब्लॉक,थाना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाते हैं।यह सड़क लगभग 7 वर्ष पहले बनी थी जो अत्यधिक बारिश के वजह से तो ध्वस्त हो गई।ग्रामीण त्रिभुवन पासवान ने बताया कि बखरी,नावकोठी, हसनपुर बागर जाने वाले राहगीरों को इस सड़क के टूट जाने से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी तय करना होगा।

वहीं राजकीय कृत अयोध्या प्रसाद उच्चतर विद्यालय नावकोठी आने – जाने वाले छात्र-छात्राओं को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना होगा। वहीं बहुत से छात्र – छात्राएं नावकोठी कोंचिग के लिए भी जाते हैं जिन्हें 1 किलोमीटर की दूरी ज्यादा तय करना होगा। वहीं ब्लॉक,थाना और पीएचसी नावकोठी के स्टाफ को भी इस सड़क से आने – जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

विदित हो की बारिश में ढ़लाई के नीचे से मिट्टी और ईट सोलिंग धंस जाने के कारण ढ़लाई सड़क का अधिकांश भाग टूट चुकी है।थोड़ी सी ढ़लाई बची हुई है जिस पर से दो पहिया वाहन गुजड़ता है जिससे कभी भी दुर्घटना आशंका बनी रहती है।

सड़क के टूट जाने से चार चक्का वाहन को 1 किलोमीटर अधिक दूरी तय करना पड़ रहा है।बेगमपुर के ग्रामीण श्याम महतो, चंदन कुमार, नरेश शर्मा,छतौना के कृष्णनंदन महतो,जयजय महतो, सुधीर सिंह, सहित अन्य ग्रामीणों ने प्रखण्ड व जिला प्रशासन से तत्काल सड़क की मरम्मती एवं सड़क नव निर्माण कि मांग की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now