Bakhri News

बखरी : अनुसूचित जाति होने की वजह से नहीं सुनते हैं पदाधिकारी- शिवचंद्र पासवान…

बखरी/बेगुसराय : शुक्रवार को बखरी प्रखंड के प्रखंड कार्यालय के सभागार में पंचायत समिति की सामान्य बैठक आहूत की गई।इस बैठक में आधा दर्जन से अधिक पदाधिकारी अनुपस्थित रहे। इसको लेकर प्रखंड प्रमुख शिवचंद्र पासवान व प्रखंड उप प्रमुख रूबी देवी कुशवाहा सहित उपस्थिति पंचायत समिति सदस्य नाराजगी जताते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई हेतु जिला अधिकारी बेगूसराय को पत्र लिखा।

प्रखंड प्रमुख शिवचंद्र पासवान व उप प्रमुख रूबी देवी कुशवाहा ने बताया कि पंचायत समिति की बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी,बाल विकास परियोजना पदाधिकारी,चिकित्सा पदाधिकारी यह तमाम पदाधिकारी पंचायत समिति की बैठक को महत्व नहीं देते हैं।चिट्ठी जारी करने के बावजूद भी इस बैठक को महत्व नहीं समझ कर अन्य कार्य में रह जाते हैं,जिस वजह से जनप्रतिनिधियों पंचायत में आम नागरिक की समस्या का समाधान समय पर नही कर पाते है,आम नागरिक की काम पेंडिंग में चली जाती है।

आम नागरिक जनप्रतिनिधि के कार्यालय व घर का चक्कर लगाते रहते हैं।प्रखंड प्रमुख शिवचंद्र पासवान और उप प्रमुख रूबी देवी कुशवाहा ने सीधे तौर पर यह आरोप लगा रहे हैं की प्रमुख अनुसूचित जाति व उप प्रमुख अति पिछड़ा समाज से हैं इसके वजह से यहां के पदाधिकारी तर्जी नहीं देते हैं,इनकी बातों को टाल देते हैं।मनरेगा में लगातार भ्रष्टाचार की सुचना मिल रही थी उसके लिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड प्रमुख शिवचंद्र पासवान व उप प्रमुख रूबी देवी कुशवाहा के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया गया है।

जांच में दोषी पाए जाने वाले पदाधिकारी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। पंचायत समिति के बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई हेतु जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया।इस बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश चंद्र, अंचला अधिकारी राजेश कुमार चौधरी,कृषि पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव,पशु चिकित्सा पदाधिकारी पीयूष कुमार,प्रखंड श्रम पदाधिकारी रंजन कुमार,कार्यक्रम पदाधिकारी दीपक कुमार,कनीय अभियंता, बीपीएम, प्रखण्ड तकनीकी प्रबंधक, पंसस हमीदा खातून के आलावा कई जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी मौजूद थे।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button