Nexon की बोलती बंद करने आ गई Skoda की 7- सीटर Electric Car, चलेगी 600KM तक, देखिए – फीचर्स और कीमत..

Skoda Vision 7S

डेस्क : चेक गणराज्य की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने Skoda Vision 7S को बाजार में पेश किया है. यह एक कॉन्सेप्ट सेवन सीटर इलेक्ट्रिक कार है. इसकी खास बात है कि इस इलेक्ट्रिक कार में कंप्यूटर जितना बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और करीब 600 KM. तक की रेंज ऑफर की जाती है.

इस गाड़ी के जरिए कंपनी ने अपना नई डिजाइन फिलॉसफी दिखाने की भी कोशिश की है. Skoda Vision 7S कंपनी के 2026 तक 3 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने के प्लान का एक हिस्सा है. इसमें आगे की ओर पारंपरिक ग्रिल की जगह पियानो ब्लैक प्लास्टिक भी दी गई है. इसमें एलईडी रनिंग लाइट्स और बड़ा सा बंपर भी दिया गया है.

फीचर लोडेड है इसके इंटीरियर : इस कंपनी ने पुराने Logo को भी हटा दिया है, अब सीधा कंपनी का नाम (Skoda) लिखा हुआ है. आगे और पीछे टी शेप वाले हेडलैंप्स और टेललैंप्स मिलते हैं. इसके डोर हैंडल्स फ्लश डिजाइन वाले हैं. इंटीरियर में आपको 14.6 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया गया है. यह डैशबोर्ड के बीच में ही मौजूद है. इसके साथ टू-स्पोक डिजाइन वाला स्टीयरिंग व्हील, और एक 8.8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट का पैनल भी मिलता है

इसके पूरे केबिन को रिसाइकल्ड मैटिरियल के जरिए तैयार किया गया है.इसके सीट के पीछे बैकपैक भी दिया गया है, स्मार्टफोन और मेटल की वाटर बोतलों जैसी चीजों को लटकाने के लिए एक चुंबक भी लगी है. प्रोडक्शन कार के लॉन्च होने पर इसमें कई पावरट्रेन विकल्प भी होंगे, लेकिन कॉन्सेप्ट कार को 89 किलोवाट प्रति घण्टे के बैटरी के साथ पेश किया गया है. फुल चार्ज में यह 595 KM से ज्यादा की रेंज देती है.

ये भी पढ़ें   LML Electric Bike : एलएमएल की इलेक्ट्रिक बाइक की पहली तस्वीरें हुई लीक, जबरदस्त लुक देख लोग हुए दीवाने..