‘लो भाई इससे सस्ता और क्या’- कीमत महज 45 हजार, फुल चार्ज पर 150Km तक चलेगा ये E-scooter….

E-scooter : आजकल इलेक्ट्रिक स्कूटर (E-scooter) हर घर की जरूरत बनती जा रही है। महंगे पेट्रोल डीजल के दाम ने आम आदमी के नाक में दम कर दिया है इसी कड़ी में दो पहिया निर्माता कंपनी Evolet Electric Scooters and Motorcycles का एक स्कूटर ऐसा है जिसे घर में हर किसी भी यानि छात्र, बुजुर्ग और गृहिणी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस धांसू ई स्कूटर (E-scooter) में 25 किमीप्रतिघन्टे की टॉप स्पीड मिलती है, जिससे यह ई स्कूटर छोटी दूरी के सफर के लिए बेहद मुफीद है।

EVOLET Pony Classic On Road Price

बाजार में 2 मॉडल उपलब्ध : यह एक स्लो ड्राइव ई स्कूटर है। फिलहाल कंपनी ने इसके 2 मॉडल बाजार में उतारे हैं। इसका EVOLET Pony EZ 45,999 रुपये में बाजार में उपलब्ध है। वहीं, EVOLET Pony Classic 57,999 में मिल रहा है। यह बेहद स्टाइलिश ई स्कूटर है, जिसमें राइडर कंफर्ट का ध्यान में रखकर सीट की साइज को रखा गया है।

ई स्कूटर की सीट हाइट 800 मिमी : एक जानकारी के मुताबिक EVOLET Pony EZ एक बार फुल चार्ज होने में 80 किमी चलता है। वहीं, क्लासिक एक बार फुल चार्ज होने में 120 किमी तक चलता है। दोनों की और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घन्टा की है। ई स्कूटर की सीट हाइट 800मिमी है। इसे कम हाइट वाले लोग भी बिना किसी परेशानी के भी चला सकते है

फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लेता है : यह शानदार स्कूटर फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लेता है। इस ई स्कूटर को चलाने के लिए कोई ड्राइविंग लाइसेंस या वाहन का रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत भी नहीं पड़ती है। इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। कंपनी ने इसमें 250 वाट की बैटरी क्षमता दी है।