3 February 2023

Driving Licence का झंझट खत्म! अब धड़ल्ले से चलाए गाड़ी, नही रोकेगी पुलिस..

Driving Licence

डेस्क : अगर आपको भी गाड़ी की डाक्यूमेंट रखने में दिक्कत होती है तो आपके लिए Digilocker App बेस्ट है। Driving Licence, Pan Card, Aadhar Card रखने के लिए आपको मोबाइल में Digilocker App होना जरूरी है। इसकी मदद से आप अपने दस्तावेज फोन में लेकर कहीं भी जा सकते हैं। बता दें कि Digilocker Android और iOS डिवाइस दोनों पर उपलब्ध है। आपके निजी दस्तावेज को Digilocker App में पूरी तरह सुरक्षा के साथ रखा जाता है। इस ऐप में 256-Bit SSL सर्टिफिकेट का भी इस्तेमाल करता है।

गौरतलब है कि Digilocker App इस्तेमाल करने के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। आपकी निजी और वित्तीय संपत्ति की जानकारी को सुरक्षित करने के लिए ऐप को आईएसओ 27001 स्टैंडर्ड्स के साथ पेश किया गया है। आपके निजी दस्तावेज को Digilocker App में पूरी तरह सुरक्षित रखा जाता है इसमें किसी भी तरह का कोई खास रिस्क नहीं है। यह ऐप 256-Bit SSL सर्टिफिकेट का भी इस्तेमाल करता है।

जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले आपको अपने फोन में यह +91 9013151515 नंबर को सेव करना जरूरी है। नंबर को सेव करने के बाद Whatsapp Open कर चैट बॉक्स को ओपन करें और फिर Hi या Digilocker टाइप करके भेज दें। यहां आपको Digilocker App का ऑप्शन भी नजर आएगा। ओटीपी वेरिफाई करने के बाद आपके पास Document आ जाएगा। ओटीपी देने के बाद Documents आसानी से डाउनलोड हो जाएंगे। जिसे दिखाकर भी आप आसानी से बच सकते हैं और खास बात यह है कि ये पूरी तरह वैलिड है।