8 February 2023

Telsa की बोलती बंद करने के लिए Mahindra तैयार! अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान..

Telsa की बोलती बंद करने के लिए Mahindra तैयार! अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान.. 1

न्यूज डेस्क : इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग मार्केट में काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसके पीछे की कारण बढ़ती पेट्रोल – डीजल की कीमतों को भी कहा जा सकता है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के मुकाबले इलेक्ट्रिक वाहन सस्ती चलती है। ऐसे में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहन को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

इसी कड़ी में भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश की है। इसके अलावा कंपनी एक जानकारी दी है कि आगामी समय में कंपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने वाली है। बता दें कि महिंद्रा का प्लान देश के अलावा विदेश में भी इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की है। तो आइए प्लान के बारे में विस्तार से बात करते हैं।

ये हैं कंपनी का प्लान

भारत में इलेक्ट्रिक कार बाजार में प्रवेश करने के बाद, महिंद्रा अब संयुक्त राज्य अमेरिका में भी इलेक्ट्रिक कार बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक कार बाजार है। ऐसे में कंपनी अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार बाजार को टारगेट कर रही है। इससे महिंद्रा का सीधा मुकाबला टेस्ला से होगा।

अमेरिका में इस दिन लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक कार

अभी तक कंपनी की ओर से अमेरिका में पहली इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग को लेकर कोई खास तारीख नहीं बताई गई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 2027 के बाद अमेरिका में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। कंपनी की योजना के मुताबिक अमेरिका में सिर्फ एक नहीं बल्कि एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए जाएंगे। इसके अलावा महिंद्रा न केवल अमेरिकी बाजार पर बल्कि वैश्विक बाजार पर भी नजर रखे हुए है। कंपनी का लक्ष्य दुनिया भर के कई प्रमुख बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करना है। हालांकि इसमें कुछ साल लग सकते हैं।