Thursday, July 25, 2024
Auto

कम कीमत..नया रंग-रूप! इस दिन लॉन्च होगी OLA की धाकड़ Electric Scooter, जानें- फीचर्स…

OLA S1X New EV: भारतीय बाइक बाजार में ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) वर्तमान समय में अपनी दो S1 और S1 pro स्कूटर को लेकर बाइक निर्माताओं को टक्कर दे रही है. हालांकि हाल के दिनों में कंपनी अपनी एक और मॉडल 1 लाख 9,999 रुपए वाली S1 Air को मार्केट में उतारा है.

ओला (OLA) लगातार अपनी पकड़ को मजबूत कर रहा है, वहीं अब एक और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार करने में जुट गया है जो पेट्रोल स्कूटर को टक्कर देने के लिए मार्केट में ला रहा है.

OLA कि अपकमिंग मॉडल एसजेड होगी ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) मार्केट में जल्द ही अपनी एक के फायदे इलेक्ट्रिक स्कूटर S1X लाने जा रहा है. हालांकि इसकी जानकारी कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं दी है, लेकिन इंटरनल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी लीक हो गई है.

जानकारी पता चला की ब्रांड अपनी अपकमिंग प्रोडक्ट को लेकर चर्चा कर रहा है. जिसका पर्दा 15 अगस्त को हटाने वाला है. हल्की सी कीमत को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ₹100000 से कम कीमत में आ सकता है.

धीरे-धीरे मार्केट में कब्जा कर रहा है ओला इलेक्ट्रिक

ओला धीरे-धीरे मार्केट में अपने पैर को मजबूत कर रहा है, वहीं OLA कि अपकमिंग मॉडल S1X का डिजाइन हुबहू मार्केट में मौजूद पहले मॉडल के जैसा ही होने वाला है. S1X के लांचिंग के बाद क्या बात तो साफ है की मार्केट में ओला अपने पैर को और मजबूत कर लेगा शायद हो सकता है कि बाइक की दुनिया में अपनी एक मजबूत पकड़ बना लें. मार्केट में पहले से मौजूद होंडा एक्टिवा टीवीएस जुपिटर और सुजुकी एक्सेस 125 से होने वाला है.

S1X डिजाइन में क्या बदलाव ?

ओला इलेक्ट्रिक की मार्केट में पहले से मौजूद मॉडलों के जैसा ही S1X मॉडल होगा लेकिन इसके डिजाइन में कुछ सुधार किया गया है. कंपनी ने इसको लेकर दावा किया है कि यह काफी मजबूत और भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए परफेक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा.

लेकिन सस्पेंशन टूटने के मामले में दुर्घटना हुई जिसकी वजह से इसे सब ठीक कर लिया गया है. यही वजह है कि आने वाले मॉडल को ड्यूल सस्पेंशन ऑप्शन के साथ दे रहा है ताकि लोगों का विश्वास बना रहे और लोग इसे खरीद सके.

Vivek Yadav

विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. thebegusarai में विवेक बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले 'एमपी तेजखबर' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. विवेक ऑटो, टेक, बिजनेस, नॉलेज जैसे सेक्शन में लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है। काम के अलावा विवेक को किताबें पढ़ना, लिखना और नई जानकारी जुटना काफी अच्छा लगता है।