9 February 2023

Creta की दुश्मन KIA SUV का आएगा नया वर्जन, फीचर्स जानकर कहें- अब तो लेनी पड़ेगी..

Creta की दुश्मन KIA SUV का आएगा नया वर्जन, फीचर्स जानकर कहें- अब तो लेनी पड़ेगी.. 1

डेस्क : KIA India अगले वर्ष यानी 2023 में देश में अपग्रेडेड सेल्टोस SUV लॉन्च कर सकती है. इसे साल 2023 ऑटो एक्सपो में पेश भी किया जा सकता है. हालांकि, KIA ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है 2023 KIA सेल्टोस SUV नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, इसके डिजाइन में भी बदलाव भी देखे जा सकते हैं. इतना ही नहीं, इस केबिन भी अपग्रेड किया जा सकता है.

KIA Seltos लाइन-अप से 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को हटाकर इसकी जगह नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी दिया जा सकता है, जो ज्यादा पावर और टॉर्क भी देगा. यह लगभग 158bhp और 260 न्यूटन मीटर आउटपुट दे सकता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DTC गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है. SUV में मौजूदा 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन ऑप्शन भी जारी रखे जाएंगे.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 2023 Kia Seltos में रडार-बेस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी होगा. ADAS टेक में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंड-स्पॉट टकोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, Rear क्रॉस ट्रैफिक कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, सेफ एग्जिट वार्निंग, हाई बीम असिस्ट और ड्राइवर अटेंशन वार्निंग जैसे फीचर्स भी होंगे.

KIA India ने हाल ही में 2022 लॉस एंजिल्स मोटर शो में नई Seltos फेसलिफ्ट को रिवील किया था. INDIA-स्पेक मॉडल का डिजाइन इसके जैसा ही हो सकता है. यह फुल प्रोजेक्शन LED हेडलैम्प्स के साथ बड़ी टाइगर नोज ग्रिल के साथ आएगी. इसमें फ्रंट ग्रिल पर स्टार मैप सिग्नेचर लाइटिंग भी होगी, नया बम्पर भी होगा, DRL के साथ इंटीग्रेटेड वर्टिकल शेप्ड फॉग लाइट्स होंगी और LED टेल-लाइट्स भी होंगी.

2023 Kia Seltos पैनोरमिक स्क्रीन डिस्प्ले के साथ ही आएगी, जो 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर डिस्प्ले को जोड़ती है. इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को भी सपोर्ट करेगा. नया मॉडल नये डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी आएगा.