9 February 2023

PNB खाताधारकों के लिए खुशखबरी – मिलेगा 20 लाख का फायदा, जानें – कैसे ?

PNB Khatadharak

डेस्क : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। बता दें कि PNB ‘माईसैलेरी अकाउंट’ नाम से एक सैलेरी अकाउंट भी ऑफर करता है। हर एकाउंट की तरह इस खाते पर भी कई बेनेफिट और बेसिक सुविधाएं भी दी जाती हैं। वे लोग, जो लोग किसी बैंक में अपना वेतन खाता खोलने की सोच रहे हैं उनके लिए PNB का My Salary अकाउंट काफी फायदेमंद हो सकता है।

यदि आप इस खाते से जुड़ी ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो PNB की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.pnbindia.in/) पर जाकर विजिट करें। PNB ने कुछ समय पहले आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस खाते के फायदों की जानकारी देते हुए भी एक ट्वीट भी किया था। इस खाते पर ही खाताधारकों को 20 लाख रु तक का फायदा भी मिल सकता है। आइये जानते हैं कैसे।

मिलेंगे ढेरों सारे फायदे

PNB के ‘माईसैलेरी अकाउंट’ पर कई तरह के लाभ भी दिए जा रहे हैं। इनमें Zero इनिशियल डिपॉजिट यानी शुरुआत में बिना किसी जमा के खाता खुलना के अलावा स्वीप सुविधा, ओवरड्राफ्ट का फायदा, व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर और मुफ्त क्रेडिट कार्ड शामिल हैं।

यह लोग ही खुलवा सकते हैं खाता

आपके लिए यह जानना भी बेहद जरूरी है कि कौन से कर्मचारी PNB में यह खास खाता खुलवा सकते हैं। इनमें केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकार, सरकारी कंपनियों, सरकारी व अर्ध सरकारी निगम, बहुराष्ट्रीय कंपनियों, प्रतिष्ठित संस्थानों, प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट, प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के नियमित कर्मचारी भी शामिल हैं। मगर कॉन्ट्रैक्ट आधार पर नौकरी करने वाले कर्मचारी यह खाता नहीं खुलवा सकते।