31 January 2023

बिहार : मुफ्त में IIT और मेडिकल की तैयारी करेंगे 40 बच्चे! रहना-खाना और पढ़ना सबकुछ फ्री, जानिए-

बिहार : मुफ्त में IIT और मेडिकल की तैयारी करेंगे 40 बच्चे! रहना-खाना और पढ़ना सबकुछ फ्री, जानिए- 1

डेस्क: बिहार के छोटे-छोटे गांव में रहने वाले ऐसे बच्चों के लिए अच्छी खबर है, जो बेहतर तैयारी के साथ IIT और मेडिकल कॉलेज में एडमिशन पाना चाहते हैं। प्रदेश के 40 बच्चों को निशुल्क तैयारी कराया जायेगा। दरअसल, आईपीएस विकास वैभव के अभियान लेट्स बिहार इंस्पायर से प्रेरित होकर आईआईटियन लाल बाबू मिश्रा ने प्रदेश के 40 होनहार बच्चों को मुफ्त में आईआईटी और मेडिकल परीक्षा की तैयारी कराने का ऐलान किया है।

इन 40 बच्चों में चयनित विद्यार्थियों को पटना में मुफ्त आवास और भोजन भी मुहैया कराया जाएगा। शिवाय अकेडमी के निर्देशक एलबी मिश्रा ने कहा कि इन बच्चों का चयन परीक्षा के माध्यम से होगा। चयन परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है। इसमें दसवीं पास विद्यार्थी भी भाग ले सकते हैं। चयनित सभी विद्यार्थियों को आईआईटी और मेडिकल की तैयारी मुफ्त में कराया जाएगा।

राज्य के सभी जिलों में चयन परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा में पास करने वाले टॉप 40 स्टूडेंट को चुना जाएगा। चयन प्रक्रिया की बात करें तो यह दो फेज में होगी। पहले फेज में लिखित परीक्षा जबकि दूसरे में साक्षात्कार ली जाएगी। 11 जनवरी तक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। 15 जनवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए 9708444701/2/3 पर संपर्क कर सकते हैं। कोचिंग के आधिकारिक वेबसाइट https://www.shivaayacademy.com/
पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।