May 19, 2022

Creta और Seltos को टक्कर देने आ रही नई SUV Suzuki Vitara, देखें लुक और फीचर्स..

maruti vitara breza

डेस्क : भारत में मौजूदा समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ-साथ मिडसाइज एसयूवी की भी डिमांड धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। और इस सेगमेंट में Hyundai Motors, Kia Moters, Tata Motors, और Mahindra जैसी कंपनी को चुनौती देने के लिए मारुति सुजुकी (Maruti-Suzuki) भी नई एसयूवी (SUV) सुजुकी विटारा (Vitara) लॉन्च करने की तैयारी में है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद कंपनी सुजुकी विटारा ला सकती है, बताया जा रहा है, की यह प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस को रिप्लेस करेगी। आपको बता दें कि भारतीय मार्केट के लिए खासतौर पर बनाई जा रही सी सेगमेंट की इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स संयुक्त रूप से डिवेलप कर रहे हैं।

टोयोटा ग्लांजा (Toyota Glanza) और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद इस एसयूवी को आने वाले समय में मार्केट में पेश किया जा सकता है। यह अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर (Tata Harrier) और स्कोडा कुशाक के साथ ही फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को भी चुनौती देती नजर आएगी। दरअसल, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने में अब तक कामयाब नहीं हो पाई है, ऐसे में कंपनी पुरजोर कोशिश में लगी है कि इस सेगमेंट में कोई ऐसी कार हो,

जो बाकी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सके। वैसे, Maruti Suzuki Vitara के संभावित लुक और फीचर्स की बात करे तो इसमें विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक दिख सकती है। यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा से ज्यादा बड़ी और आकर्षक होगी। इसमें 1.5L K-Series पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। अपकमिंग सुजुकी विटारा में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। मारुति सुजुकी इस एसयूवी को 10 लाख रुपये से ज्यादा प्राइस रेंज के साथ इंडियन मार्केट में उतार सकती है।