Thursday, July 18, 2024
Auto

जब कीचड़ में फंस गया Maruti Jimny- फिर ट्रैक्टर से खींचकर निकालना पड़ा, देखें-वीडियो

Maruti Jimny : भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी जिम्नी को लोग काफी पसंद करते हैं। वहीं ऑफ रोडिंग का शौक रखने वालों की तो यह पहली पसंद होती है। मारुति सुजुकी की 4×4 जिम्नी (Maruti Jimny) ऑफ रोडिंग के मामले में बेहतरीन गाड़ी मानी जाती है।

लेकिन एक वीडियो के सामने आने के बाद लोगों को जिम्नी खरीदने से पहले भी एक बार सोचना पड़ सकता है। दरअसल ऑफ रोडिंग के दौरान जिम्नी कीचड़ में फंस गई, जिसे ट्रैक्टर के सहारे बाहर निकलना पड़ा।

हाल ही में एक यूट्यूबर ने एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें जिम्नी को ऑफ-रोडिंग के लिए ले जाया गया था लेकिन वहां जिम्नी कीचड़ में फंस गई, जिसके बाद जिम्नी को कीचड़ से निकालने के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया।

यूट्यूबर ने वीडियो में बताया कि उन्होंने ऑफ-रोडिंग के लिए जो जिम्नी ली थी, उसमें टायर बदले गए थे। इस जिम्नी में कंपनी द्वारा दिए गए टायर नहीं थे, बल्कि इसमें अलग-अलग टायर लगाए गए थे। इसके अलावा पूरी गाड़ी बिल्कुल वैसी ही थी जैसी कंपनी ग्राहकों को बेचती है।

ऑफ-रोडिंग के दौरान जिम्नी काफी अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही थी लेकिन एक समय यह कीचड़ में फंस गई। इसके केबिन के अंदर भी पानी घुस गया। इसके बाद हालात ऐसे हो गए कि जिम्नी को उस कीचड़ से बाहर निकालना मुश्किल हो गया। फिर वहां ट्रैक्टर की मदद ली गई। जिम्नी को पीछे से ट्रैक्टर से बांधा गया और कीचड़ से बाहर निकाला गया।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।