December 10, 2022

Creta और XUV700 की बोलती बंद करने Maruti ला रही नई पॉवरफुल SUV, देखिए – फीचर्स और कीमत..

x c40

डेस्क : भारत में मिडसाइज SUV सेगमेंट में बीते महीने Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा और TOYOTA अर्बन क्रूजर हाइराइडर लॉन्च हुई, जो कि अपनी पावर और फ्यूल एफिसिएंसी के लिए जानी जाती है। अब आने वाले समय में Honda भी अपनी नई मिडसाइज SUV लॉन्च करने की तैयारी में है,

जिसका नाम होंडा N5X (Honda N5X) या होंडा जेडआर-वी (Honda ZR-V) भी हो सकती है। Honda की अपकमिंग मिडसाइज SUV का मुकाबला सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) के साथ ही महिंद्रा SUV700, Mahindra Scorpio N, स्कोडा कुशाक और टाटा हैरियर समेत अन्य SUV से होगा।

कई इंजन ऑप्शन में : Honda की अपकमिंग SUV होंडा ZR-V में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है, जो कि 121 Bhp तक की पावर और 145 Nm टॉर्क तक जेनरेट करने में सक्षम होगा। Honda की इस मिडसाइज SUV में 5 स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। Honda की यह SUV माइलेज के मामले में बेहतरीन हो सकती है।

कैसा होगा लुक ? भारतीय बाजरों में अपनी धांसू सेडान के लिए पॉपुलर Honda आने वाले समय में जिस SUV Honda ZR-V को पेश कर सकती है, वह देखने में काफी जबरदस्त होगी। इसमें LED हेडलैंप, LED टेललाइट्स, फ्लोटिंग रूफलाइन और रूफ इंटिग्रेटेड स्पॉइलर जैसी बाहरी खूबियों के साथ ही ए-पिलर डैशबोर्ड, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिक AC समेत कई अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही मल्टीपल एयरबैग्स, रियर पार्किंग कैमरा, EBD के साथ ABS और 360 डिग्री कैमरा समेत कई और भी सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें   अब सस्ते में कीजिए Electric Scooter का सफर - कीमत महज 42 हजार और देती है 85Km की रेंज..