2 February 2023

Jio 5G : दिल्ली में Jio की 5G सर्विस का ट्रायल – मिली 1Gbps से ज्यादा की डाउनलोड स्पीड..

jio 5g

Jio 5G सर्विस ट्रायल : Reliance Jio ने गुरुवार को तीन और शहरों-मुंबई, कोलकाता और वाराणसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में 5G सेवा का बीटा परीक्षण शुरू किया। इस ट्रायल के दौरान यूजर्स को 1 जीबीपीएस से ज्यादा की डाउनलोड स्पीड मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, लुटियंस जोन, नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में यूजर्स को 1 जीबीपीएस से ज्यादा की इंटरनेट स्पीड मिली। ट्रायल के दौरान कंपनी ने कहा,’अब 5जी सेवा सिर्फ आमंत्रण के आधार पर ही उपलब्ध होगी। कंपनी के मुताबिक धीरे-धीरे लोगों को चरणबद्ध तरीके से पूरे शहर में 5जी सिग्नल मिलने लगेंगे। Jio की स्टैंड-अलोन 5G तकनीक को ‘ट्रू 5G’ नाम दिया गया है।

दिल्ली के एक यूजर ने कहा कि वह दी जा रही 5जी स्पीड से संतुष्ट हैं। दिल्ली के एक यूजर राजेश ने कहा,”5जी पर इंटरनेट स्पीड 4जी की तुलना में एक स्वागत योग्य बदलाव है और इसे जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान कई उपयोगकर्ता, व्यवसायी और छात्र, इंटरनेट बेस में जोड़े गए थे। अब 5जी सेवा से ऐसे और लोगों और कारोबारियों को मदद मिलेगी।

रिलायंस जियो की ओर से 4 अक्टूबर को जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, जियो ट्रू 5जी वेलकम ऑफर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में जियो यूजर्स के लिए इनविटेशन के जरिए लॉन्च किया जा रहा है। 1 जीबीपीएस+ तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा। बाकी शहरों के लिए बीटा परीक्षण सेवा की घोषणा की जाएगी क्योंकि शहर तैयार रहना जारी रखेंगे। उपयोगकर्ता इस बीटा परीक्षण का लाभ तब तक लेते रहेंगे जब तक कि किसी शहर का नेटवर्क कवरेज प्रत्येक ग्राहक के लिए सर्वोत्तम कवरेज और उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए पर्याप्त रूप से पूर्ण न हो जाए।

‘जियो वेलकम ऑफर’ यूजर्स अपने मौजूदा जियो सिम या 5जी हैंडसेट को बदले बिना जियो ट्रू 5जी सर्विस में अपने आप अपग्रेड हो जाएंगे। Jio इसके लिए सभी हैंडसेट ब्रांडों के साथ काम कर रहा है ताकि उनके 5G हैंडसेट को Jio True 5G सेवा के साथ सहजता से संगत बनाया जा सके। यह ग्राहकों को चुनने के लिए 5G उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करेगा।