Maruti ला रही नई दमदार 7-सीटर कार, Mahindra के साथ Hyundai कारों को देगी कड़ी टक्कर..

7 seater car

डेस्क : Mahindra XUV700, Hyundai Alcazar और Kia Carens जैसे लोकप्रिय 6-7s को टक्कर देने के लिए Maruti Suzuki निकट भविष्य में एक नई 7-सीटर फैमिली कार लॉन्च कर सकती है। , जो नवीनतम सुविधाओं के साथ-साथ एक शक्तिशाली लुक-डिज़ाइन और इंजन की पेशकश करेगा। विस्तृत जानकारी देखें।

Maruti ला रही नई दमदार 7-सीटर कार, Mahindra के साथ Hyundai कारों को देगी कड़ी टक्कर.. 1

मारुति सुजुकी भारत में बड़ी फैमिली कार सेगमेंट में बहुत कुछ करने के लिए तैयार है और अब खबरें हैं कि वह आने वाले समय में 7 सीटर कार सहित 3 नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी, जो फिलहाल ग्रैंड विटारा एसयूवी पेश करने की तैयारी कर रही है, एसयूवी सेगमेंट में लोगों को एक से बढ़कर एक विकल्प देने की तैयारी कर रही है। ऑफ-रोड एसयूवी जिम्नी भी आने वाले वर्षों में बलेनो क्रॉस के साथ लॉन्च होने वाली है। आइए आपको मारुति सुजुकी की अपकमिंग कार के बारे में बताते हैं।

Maruti ला रही नई दमदार 7-सीटर कार, Mahindra के साथ Hyundai कारों को देगी कड़ी टक्कर.. 2

मारुति की दमदार एसयूवी : Maruti Suzuki की अपकमिंग 7-सीटर कार फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर आएगी, जिसे NEXA डीलरशिप्स में बेचा जाएगा। फिलहाल मारुति सुजुकी एक्सएल6 कंपनी के लोगों के लिए एक प्रीमियम पेशकश है। मारुति की इस बड़ी फैमिली कार का नाम अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन इसे ग्रैंड विटारा जैसे ग्लोबल सी-प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा है। इस एसयूवी के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें फिर से 1.5-लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन होगा। इसमें टोयोटा का 1.5-लीटर 3-सिलेंडर टीएनजीए एटकिंसन पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है, जो दमदार हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा।

Maruti ला रही नई दमदार 7-सीटर कार, Mahindra के साथ Hyundai कारों को देगी कड़ी टक्कर.. 3

Maruti Suzuki की अपकमिंग SUV में Suzuki का AllGrip AWD सिस्टम के साथ-साथ ड्राइव मोड भी मिलेगा। एसयूवी कई विशेष विशेषताओं के साथ एक स्टाइलिश लुक और डिजाइन की पेशकश करेगी, जिससे यह किआ कैरेंस और महिंद्रा एक्सयूवी700 के साथ-साथ हुंडई अल्काजार को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होगी। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अगले साल ऑटो एक्सपो में अपनी कूपे स्टाइल वाली बलेनो क्रॉस एसयूवी को प्रदर्शित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके बाद कार अगले 2-3 सालों में भारतीय सड़कों पर दिखने लगेगी।

ये भी पढ़ें   Activa की टक्कर में Suzuki ने लॉन्च किया ये स्कूटर, इसका मीटर दिखाएगा आपके फोन की स्क्रीन, जानें कीमत