ये रहे दिल्ली के सबसे सस्ते 5 बाजार! जहाँ मिलेगा सब कुछ बहुत ही कम कीमत पर

delhi top 5 markets

डेस्क : सस्ती चीजें खरीदना किसे पसंद नहीं है? सड़क पर खरीदारी करते समय, चाहे महिला हो या लड़की, वह दुकानदार को ठगा हुआ महसूस करती है जब वह 100 रुपये की कोई चीज आधी कीमत पर खरीदती है। जब दिल्ली में सस्ते बाजारों की बात आती है, तो केवल सरोजिनी मार्केट और चांदनी चौक का ही ख्याल आता है।

बहरहाल, आज की इस खबर में हमें दिल्ली के सबसे सस्ते बाजार के बारे में पता चलता है जहां आप आधी से भी कम कीमत में चीजें खरीद सकते हैं. गांधी नगर बाजार दिल्ली का सबसे बड़ा थोक बाजार माना जाता है. यहां आपको जैकेट, स्वेटर, जींस और कपड़े सस्ते दामों पर मिल जाते हैं। इस बाजार में यूपी और दिल्ली के दुकानदार थोक में कपड़े खरीद कर खुदरा कीमतों पर बेचते हैं।

दिल्ली का करोलबाग मार्केट शॉपिंग के लिए काफी मशहूर है। हमारे पास लोक परिधानों से लेकर लोक परिधानों और पश्चिमी परिधानों तक के कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला है। वह दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है। यहां आपको कपड़ों से लेकर ज्वैलरी, सैंडल और मेकअप का सामान बहुत ही वाजिब दाम पर मिल जाएगा।

ये रहे दिल्ली के सबसे सस्ते 5 बाजार! जहाँ मिलेगा सब कुछ बहुत ही कम कीमत पर 1

चांदनी चौक मार्केट दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है और एक लोकप्रिय स्थान है। संकरी गलियों से गुजरेंगे तो आपको कई रंग-बिरंगी दुकानें मिल जाएंगी। लहंगा, ज्वैलरी, शेरवानी, शादी का सारा सामान, किताबें, रजाई और साजो-सामान सब यहां बेहद किफायती दामों पर उपलब्ध हैं। चांदनी चौक में भी अलग-अलग हिस्से हैं जैसे चावड़ी बाजार, मोती बाजार, नई सड़क, दरीबा कलां और भागीरथ पैलेस।

ये रहे दिल्ली के सबसे सस्ते 5 बाजार! जहाँ मिलेगा सब कुछ बहुत ही कम कीमत पर 2

अगर आप कपड़े, जूलरी, सैंडल और अन्य किसी भी चीज के लिए सस्ते शॉपिंग मार्केट की तलाश में हैं, तो दिल्ली के जनपथ मार्केट में जाएं। यह बाजार बहुत कम कीमत पर कपड़े, कला के आभूषण, पेंटिंग, कला के आभूषण और प्राचीन वस्तुएँ बेचता है। पारंपरिक कपड़ों से लेकर महिलाओं और लड़कियों तक सभी सामान किफायती दामों पर उपलब्ध हैं। कीमत ज्यादा होने पर भी आप इसे डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं। इस बाजार की खास बात यह है कि यह बहुत कम कीमतों पर उच्च गुणवत्ता प्रदान करता है।सरोजिनी मार्केट को दिल्ली का सबसे सस्ता बाजार कहा जाता है।

ये भी पढ़ें   13072 जमालपुर - हावड़ा सुपर एक्सप्रेस के टाइम टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानें - नया समय सरणी..

दिल्ली यूनिवर्सिटी, आईपी और जेएनयू की लड़कियां रोजाना खरीदारी करने आती हैं। यहां एक लड़की के कपड़े उसके लिए 50 रुपए से शुरू होते हैं। इस बाजार के लिए एक ऑनलाइन साइट भी है, जहां आप सस्ते कपड़े घर ले जा सकते हैं। ऐसा लगता है कि चोरबाजार के बहाने उसने सामान चुराया और बेचा। तो आप गलत हैं। यह दिल्ली का एक ऐसा बाजार है जहां कपड़ों से लेकर घरेलू सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल फोन, चार्जर और लैपटॉप तक सब कुछ किफायती दामों पर उपलब्ध है। उनके दाम इतने कम हैं कि मानो कोई उन्हें चुराकर सस्ते में बेच देता है। आप इस बाजार में सुबह 5 बजे ही खरीदारी कर सकते हैं।