May 19, 2022

190 किमी की धाकड़ रेंज, लॉन्च हुई देश की सस्ती Electric Scooter, कीमत कम और फीचर्स जबरदस्त..

accelero इलेक्ट्रिक स्कूटी

डेस्क : स्वदेशी Electric Scooter कंपनी NIJ Automotive ने देश में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Accelero+ लॉन्च किया है। ग्रहकों के लिए सबसे अच्छी बात यह है की इस Accelero+ की कीमत 53,000 रुपये से शुरू होती है। और बैटरी पैक के आधार पर 98,000 रुपये एक्स-शोरूम) तक जाती हैं।

इसमें तीन राइडिंग मोड्स हैं और इसे फुल चार्ज में 190 किमी तक चलाया जा सकता है। हालांकि, यह रेंज सिर्फ इको मोड में डुअल लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी सेटअप के साथ मिल सकता है। सिटी राइडिंग मोड यह रेंज 120 किमी तक गिर जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बाकी स्कूटर जैसा ही डिजाइन देखने को मिलता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 86 किलोग्राम है और इसकी अधिकतम लोडिंग क्षमता 150 किलोग्राम है।

इसके फ्रंट व्हील में 180 मिमी डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक मिलता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो तरह के बैटरी पैक- वॉल्व रेगुलेटेड लेड-एसिड (VRLA) और लिथियम फेरो फॉस्फेट (LFP) के साथ पेश किया गया है। जहां लेड-एसिड बैटरी पैक को 3A पावर सॉकेट के जरिए 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं, लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक को 6A सॉकेट के जरिए 3 से 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यहाँ दी गई जानकारी किसी कंपनी का प्रमोशन हेतु नहीं बनाई गई है, बल्कि पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है।