मार्केट पर कब्जा करने Hyundai ला रही नई Electric Car, मिलेगी 383Km की दमदार रेंज.. जानें –

ioniq 5

डेस्क : हुंडई मोटर इंडिया में इस साल अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को अब लॉन्च कर सकती है। यह Electric Crossover ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। अब इसे हाल के दिनों में चेन्नई में टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया है। हालांकि टेस्ट की जा रही हुंडई Ioniq 5 को कवर किया गया था, लेकिन ग्लोबल मार्केट में इसकी उपलब्ध होने की वजह से इसकी काफी सारी डिटेल्स पहले ही सामने आ चुकी हैं। आइए जानते हैं इस Electric Car के बैटरी पैक, रेंज और दूसरी डिटेल्स के बारे में…

Hyundai Ioniq 5 का बैटरी पैक : अपने सिबलिंग मॉडल ईवी 6 की तरह Ioniq 5 हुंडई ग्रुप के E-GMP प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है। हुंडई की इस अपकमिंग कार में 58किलो वाट प्रति घण्टा बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ इसका बेस वर्जन भी लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि Ioniq 5 को एक बार चार्ज करने के बाद 383 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी।

हुंडई Ioniq 5 भारत में होगी असेंबल : हुंडई लोकल सेल के लिए Ioniq 5 को भारत में असेंबल करेगी। ऐसे में इस अपकमिंग EV क्रॉसओवर की कीमत किया ईवी 6 की तुलना में कम होगी।

हुंडई Ioniq 5 की कीमत : एक रिपोर्ट के मुताबिक Hyundai Ioniq 5 की कीमत 50 लाख रुपये से कम (एक्स-शोरूम) हो सकती है। वहीं किया ईवी 6 की कीमतें 59.96 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

ये भी पढ़ें   माइलेज और परफॉर्मेंस के मामले में Bajaj Platina और Hero HF Deluxe में से कौन है आपके लिए बेहतर