अपनी मम्मी को गिफ्ट करें ये शानदार Electric Scooter, हो जाएंगी खुश! जानें – सबकुछ…

Electric Scooter : एक माँ का हर एक व्यक्ति के जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है. मां भगवान का दिया हुआ वह अनमोल उपहार है जिससे हर एक व्यक्ति दुनिया में धनवान है. मां हर एक बच्चे के जीवन की वह साथी होती है जो हर समय हर पल उसके साथ उसके हर एक सुख दुख में खड़ी रहती है.

दुनिया का कोई भी रिश्ता छूट जाए लेकिन मां का अपने बच्चे के साथ ऐसा रिश्ता होता है चाह कर भी अलग नहीं हो सकता. हमारे सुख दुख में हमेशा हमारे साथ रहने वाले हमारी मां को इस बार मदर्स डे पर खुश करने के लिए और उन्हें उपहार देने के लिए यह मौका सबसे अच्छा है. इस मदर्स डे पर आप अपनी मां को इलेक्ट्रिक स्कूटर उपहार में दे सकते हैं. आज के इस लेख में हम आपको 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं आपके बजट के हिसाब से अपनी मां को देने के लिए बहुत ही अच्छे है.

बाउंस इंफिनिटी ई1 : बाउंस इंफिनिटी ई1 की कीमत 59,999 रुपए है और यह हब मोटर के साथ स्वैपेबल 2 किलो वाट 48v और 39 Ah बैटरी पैक है. अगर इसकी स्पीड की बात करें तो यहां 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार देती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो राइड मोड दिए गए हैं जो कि ईको और स्पोर्ट ऑफर किए जाते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में IP67- रेटेड लिथियम आयन  बैटरी है जो कि यह दावा करती है कि एक बार चार्ज होने के बाद यह 85 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 83Nm का पीक तारक 2.9bhp का पावर आउटपुट मिलता है.

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 62,190 रुपए है जो कि आपके बजट के अनुकूल है. इस स्कूटर में 550w BLDC की मोटर लगी हुई है जोकि 30 Ah की लीथियम फास्फेट बैटरी से जुड़े जाने के बाद 1.2bhp अधिकतम पावर जेनरेट करती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो वैरीअंट है जो सिंगल और डबल बैटरी में पेश किए गए हैं. सिंगल बैटरी वाले स्कूटर की कीमत 62,190 रुपये और डबल बैटरी वाले स्कूटर की कीमत 77,490 रुपए है. डबल बैटरी वाले ये स्कूटर एक बार चार्ज होने के बाद 140 किलोमीटर की रेंज देते हैं.

एंपियर मैग्नस ईएक्स : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 73,999 रुपये है. इस स्कूटर में कई सारी सुविधाएं उपलब्ध है जिसमें कीलेस एंट्री, एलसीडी स्क्रीन और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसी सुविधाएं शामिल है. इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस कंपनी का यह दावा है कि इसे एक बार सिंगल चार्ज करने पर यह 121 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है.

हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर 80,790 रुपए का है. यह स्कूटर 26 Ah बैटरी से संचालित है. इस स्कूटर में 1200 वाट का मोटर जुड़ा हुआ है. इसकी अधिकतम गति 45 किलोमीटर प्रति घंटे है. यह स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 90 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है, कंपनी का इस तरह का दावा है. इस स्कूटर को चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है.

odysse रेसर लाइट वी2 : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 77,250 रुपए है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वाटर प्रूफ मोटर लगा हुआ है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर डबल बैटरी सिस्टम से संचालित है और इसे चार्ज होने में लगभग 3-4 घंटे का समय लगता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कई तरह के आकर्षक रंगों में मौजूद है. पिस्ता, पर्ल व्हाइट, रेडिऐंट रेड, कार्बन ब्लैक, सफायर ब्लू जैसे बेहतरीन रंगों में यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जिनमें से आप अपने पसंद का कोई भी रंग चुनकर खरीद सकते हैं. तो इस मदर्स डे के मौके पर इनमें से किसी भी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद कर अपने मां के दिन को खास बनाएं और यह प्यारा सा उपहार देकर उन्हें खुश करें.