2 February 2023

इंतजार खत्म! आ रही Maruti Jimny और Baleno Cross – अब Mahindra Thar का क्या होगा ?

Maruti Jimny

डेस्क : Maruti ने साल 2022 में कई गाड़ियां लॉन्च की हैं. कंपनी ने Baleno से लेकर Brezza और Xl6 तक को नए अवतार में अपडेट किया. इसके साथ ग्रैंड विटारा के रूप में बिलकुल नई कार लॉन्च भी की. वर्ष 2023 के लिए भी कंपनी का प्लान पहले ही तैयार हो चुका है. Maruti Suzuki जिम्नी (5-डोर) और बेलोनो आधारित SUV का ग्राहकों को इंतजार है. अब एक रिपोर्ट में इन दोनों गाड़ियों की लॉन्च डेट की डिटेल्स भी सामने आ गई है. इन दोनों कारों को Maruti Suzuki की Nexa डीलरशिप के जरिए बेची जाएंगी.

Maruti Suzuki Jimny 5-door : एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस ऑफ रोड SUV को अगले महीने दिखा सकती है और इसकी लॉन्चिंग बाद में की जाएगी. ऑटोकार इंडिया की मानें तो जिम्नी 5-Door को अगस्त 2023 में लॉन्च किया जाएगा. इसका मतलब यह है कि कंपनी मानसून से ठीक पहले या उसके दौरान जिम्नी 5-Door के लॉन्च करेगी, जिसे ऑफ-रोड सीजन के रूप में भी जाना जाता है. इसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी और यह Mahindra Thar (3-दरवाजे वाली) से सस्ती भी हो सकती है.

Baleno आधारित एसयूवी : Maruti Suzuki अपनी बलेनो आधारित SUV को भी ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, Maruti YTB या बलेनो-आधारित SUV कूप को कंपनी अप्रैल 2023 में लॉन्च कर सकती है. यह कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर ही आधारित होगी. नई बलेनो SUV का बाजार में Venue, Sonet और XUV300 जैसी गाड़ियों के साथ मुकाबला होने वाला है.