4 February 2023

Royal Enfield की बोलती बंद करने आ रही चीनी बाइक कंपनी, कीमत होगी आपके बजट में..

Royal Enfield की बोलती बंद करने आ रही चीनी बाइक कंपनी, कीमत होगी आपके बजट में.. 1

न्यूज डेस्क : देश में टू व्हीलर बाइक को काफी पसंद की जाती है। वहीं बाइक कंपनियां भी हर दिन नई गाड़ियां अपने ग्राहकों के बीच पेश कर रही है। इन बाईकों में एवरेज गाड़ी से लेकर प्रीमियम बाइक्स तक शामिल है। ऐसे में घरेलू कंपनियों के साथ-साथ कई अंतराष्ट्रीय कंपनियां भी अब भारत में अपनी बाइकों को पेश करने की पुरजोर तैयारी में है। देश में रॉयल इनफील्ड लोगों में काफी पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट मैं अब चीन चीनी कंपनी QJ मोटर भी अपनी बाइक मार्केट में उतारने जा रही है।

चीन की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी QJ (चीनी मोटरसाइकिल निर्माता QJ Motor) अब भारत में अपनी 4 बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। QJ चीन की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनियों में से एक है और सूत्रों की माने तो अब यह कंपनी आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया (AARI) के जरिए भारतीय बाजार में प्रवेश करने जा रही है। आपको बता दें, आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया (AARI) इसका डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर है जो वर्तमान में भारत में QJ Motor के उत्पादों की बिक्री सेवा देख रहा है। अब आदिश्वर Moto Vault शोरूम के जरिए भारत में 4 नई QJ बाइक्स लॉन्च और उपलब्ध कराएगी।

QJ Motor न केवल भारत में अपनी 4 नई बाइक पेश करेगी बल्कि 130 अन्य देशों में भी प्रवेश करेगी। QJ Motor अपनी चार बाइक्स को CKD रूट से लाने की तैयारी कर रही है। इन 4 मोटरसाइकिलों में SRC250, SRC 500, SRV 300 और SKR 400 शामिल हैं। SRC 250 बाइक में 250cc इंजन मिलेगा, इसके अलावा SRC500 मॉडल में 500cc इंजन, 300cc इंजन में SRV300 और अंत में SRK400 में 400cc इंजन मिलेगा।