29 January 2023

अब Hero-Honda की बजेगी बैंड! आ रही Bajaj की नई दमदार Pulsar, जानें – कीमत..

अब Hero-Honda की बजेगी बैंड! आ रही Bajaj की नई दमदार Pulsar, जानें - कीमत.. 1

डेस्क: पल्सर लवर्स के लिए अच्छी खबर है। यदि आप भी पल्सर खरीदना चाहते हैं और बजट की प्रॉब्लम है तो अब परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आपके लिए एक लाख की रेंज में एक नई पल्सर बाइक पेश की जा रही है। इस बाइक को 22 नवंबर को लॉन्च की जाएगी।

फिलहाल कंपनी की ओर से नाम और डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि पल्सर 150cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में मोटरसाइकिल पेश कर सकती है। यह बाइक Pulsar N160 का अपडेटेड वर्जन हो सकती है।

डिजाइन में शानदार

नई बजाज पल्सर 150cc में एलईडी डीआरएल के साथ नए डिजाइन के प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए जाएंगे। वहीं इसके फ्यूल टैंक का एक्सटेंशन और इंजन काउल पल्सर LS135 जैसा होगा। बल्ब-टाइप इंडिकेटर्स और टेल लैंप्स को नई पल्सर N160 से लिया गया है। बाइक में टू-पीस सीट, नए डिजाइन के अलॉय व्हील और पतले टायर दिए जा सकते हैं।

इंजन है दमदार

इसमें नया 150cc या 180cc, एयर-कूल्ड इंजन दिए जाने की उम्मीद है। नया इंजन मौजूदा से ज्यादा पावरफुल और रिफाइंड होगा। मौजूदा Bajaj Pulsar N150 इंजन 14PS और 13.25Nm पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए जाएंगे। इसमें फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलेंगे। रियर में ड्रम ब्रेक का ऑप्शन भी मिलेगा।

नई पल्सर 150cc बाइक की कीमतों की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। इसकी कीमत करीब 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रहने की संभावना है। यानी यह मौजूदा Pulsar N160 से थोड़ी महंगी होगी। Pulsar N160 की कीमत 1.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।