लीजिए, आ गई 125Km की लंबी रेंज वाली Electric Scooter, कीमत सिर्फ 60,000 रुपये..

Kinetic Zing HSS Electric Scooter

डेस्क : टू व्हीलर की दुनिया में लोगों के बीच इलेक्ट्रिक सेगमेंट को काफी पसंद किया जा रहा है। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में लगातार उछाल आने के बाद लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर रुख करने लगे हैं। वहीं कई नई कंपनियां अपने दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतार दिया है। इसी बीच काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस ने एक बेहतरीन एक स्कूटर को लॉन्च किया है। इसका नाम जिंग हाई स्पीड स्कूटर (Kinetic Zing HSS Electric Scooter) है। इस स्कूटर की कीमत 85,000 रुपये है।

Zing HSS को एक बार चार्ज करने पर 125 किमी तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स नॉर्मल, इको, पावर दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूटर में पार्ट फेलियर इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं। ई-स्कूटर 3.4 KwH लिथियम-आयन बैटरी से लैस है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह 3 घंटे से भी कम समय में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। इसमें 3-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ राइड भी मिलती है। इसमें कई विशेषताएं हैं।

इनमें क्रूज कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल डैशबोर्ड, यूएसबी पोर्ट, रिमूवेबल बैटरी और एक स्मार्ट रिमोट की शामिल हैं। ग्रीन जिंग पर काइनेटिक 3 साल की वारंटी दे रहा है। स्कूटर को तीन कलर विकल्पों के साथ आता है। काइनेटिक ग्रीन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने कहा कि कंपनी के डीलरशिप को सितंबर महीने के लिए नए वाहनों की 5,000 इकाइयों की बुकिंग पहले ही मिल चुकी है, ये एक शुभ संकेत माना जा सकता है।

ये भी पढ़ें   दंगल गर्ल गीता फोगाट ने खरीदी भी Mahindra Scorpio-N, ट्विटर पर की आनंद महिंद्रा की तारीफ