4 February 2023

ये है 4 पैरों वाली बच्ची..देखने के लिए उमड़ी भीड़, डॉक्टर भी है हैरान..

ये है 4 पैरों वाली बच्ची..देखने के लिए उमड़ी भीड़, डॉक्टर भी है हैरान.. 1

डेस्क : कहते हैं कि वह किस्मत वाले होते हैं जिनके घर बेटियों का जन्म होता है मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अनोखी बेटी का जन्म हुआ है, इस बच्ची के पैदा होने से पूरे अस्पताल में हड़कंप सा मच गया। इस बच्ची को देखने के लिए पूरे अस्पताल में लोगों की भीड़ जुटने लगी

4 पैरों के साथ पैदा हुई बच्ची:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक अस्पताल में 4 पैरों वाली एक बच्ची का जन्म हुआ, जिसे देखकर उसके परिजन भी घबरा गए, दरअसल यह घटना मध्यप्रदेश के ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल की हैं।

बच्ची के पैरों की होगी सर्जरी: इस बच्ची के जन्म के बाद अस्पताल प्रशासन सकते में आ गया था, जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम इसकी जांच में जुट गई, बच्ची के एक्स्ट्रा दोनों पैरों को हटाने की बात चल रही हैं जिसके लिए एक सर्जरी होगी एक डॉक्टर ने यह बताया कि बच्ची के टेस्ट किये जा रहे है अगर वो स्वस्थ होगी तो उसकी सर्जरी की जाएगी,डॉक्टर ने यह बताया कि पूरे देश में ऐसे कुल 4 केस है, जबकि मध्य प्रदेश का यह पहला मामला हैं।

डॉक्टरों के अनुसार मेडिकल टर्म में इसे इशियोपेगस का केस कहा जाता हैं। लाखों बच्चों में से किसी एक मे इन तरफ के अंग विकसित होते हैं, फिलहाल बच्ची को लेकर चर्चाएं बनी हुई हैं।