इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं NCB डायरेक्टर समीर वानखेडे..

NCB Director

न्यूज डेस्क: सोशल मीडिया पर सुर्खियों में चल रहे समीर वानखेडे को आज कौन नहीं जानता, उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में मुंबई cruze जहाज से 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से लगातार यह मुद्दा सोशल मीडिया पर ट्रेडिंग था।

बताते चलें कि जब से समीर वानखेडे इस केस को हैंडल कर रहे हैं तब से लगातार उस पर बड़े-बड़े आरोप लगाए जा रहे हैं, हाल ही में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल ने इन पर आरोप लगाया कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए समीर वानखेड़े की ओर से करोड़ों रुपयों की मांग की गई थी, दरअसल सोशल मीडिया दो खेमों में बट गई है, कोई इनका सपोर्ट कर रहा है तो कोई इनका विरोध कर रहा है.. तो चलिए इन सभी मामले को हटाते हुए आज हम आपको समीर वानखेडे की नेट वर्थ, फैमिली और करियर के बारे में आपको बताने वाले है.,

मीडिया रिपोर्ट्स के मिली जानकारी के मुताबिक, समीर वानखेडे 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) अधिकारी है, 40 वर्षीय समीर वानखेड़े सेवानिवृत्त महाराष्ट्र पुलिस अधिकारी दयादेव वानखेड़े के पुत्र हैं, समीर ने NCB के साथ अपने कार्यकाल से पहले एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के डिप्टी कमिश्नर और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (ANI) के अतिरिक्त एसपी के रूप में कार्य किया, बाद में वह कस्टम्स में असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में शामिल हुए और उन्हें मुंबई हवाई अड्डे पर तैनात किया गया।

इतनी सैलरी मिलती है: बताते चलें कि NCB के जोनल डायरेक्टर के रूप में समीर वानखेड़े को अच्छी-खासी सैलरी मिलती हैं, उन्हें महीनें के 50-60 हज़ार सैलरी के आलावा भारतीय सरकार से अन्य कई तरह की सेवाएं भी दी जाती है। अगर उनकी नेट वर्थ की बात करे तो वह 5-6 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

फैमिली में यह सब लोग हैं: बता दें की समीर वानखेड़े ने मराठी अभिनेत्री क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की है, उन्हें उनकी पहली पत्नी डॉ शबाना कुरैशी से एक बेटा भी है। वानखेड़े के पिता हिन्दू है और माता मुस्लिम थी, उनकी माँ अब इस दुनिया में नहीं है, जबकि वह खुद एक हिंदू हैं, जिनकी शादी एक मुस्लिम लड़की से हुई थी, उनकी एक बहन भी है जो खुद वकील है।

करियर कुछ इस तरह रहा: बता दें कि समीर ने डिप्टी कमिश्नर कस्टम के रूप में तैनात होने के दौरान 2013 में उन्होंने मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम शुल्क उल्लंघन के लिए बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को हिरासत में लिया था, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही वानखेडे एनसीबी द्वारा नशीली दवाओं की खपत की जांच के प्रमुख जांचकर्ता थे, वह रिया चक्रवर्ती और उनके भाई, रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान और दीपिका पादुकोण सहित कई बॉलीवुड कलाकार शामिल से वह पूछताछ कर चुके है।

You may have missed

You cannot copy content of this page