मतदाता पहचान पत्र से आधार नंबर जोड़ने का बीएलओ को दिया गया प्रशिक्षण

मतदाता पहचान पत्र से आधार नंबर जोड़ने का बीएलओ को दिया गया प्रशिक्षण 1

अशोक कुमार ठाकुर, तेघरा ( बेगूसराय) : मतदाता पहचान पत्र में आधार नंबर जोड़ने की प्रक्रिया का प्रशिक्षण गुरुवार को तेघरा प्रखंड मुख्यालय के अटल कलाम भवन के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिस प्रशिक्षण में प्रखंड के चिन्हित सभी 85 बीएलओ ने प्रशिक्षण में भाग लिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित बीएलओ को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे ने कहा कि सरकार ने आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ने का नियम जारी किया है।

नए नियम के तहत अब 1 अगस्त 2023 या उससे पहले तक वोटर लिस्ट में जिनके भी नाम है उन्हें अपना आधार लिंक करवाना होगा।अगस्त माह में सभी बीएलओ अपने अपने क्षेत्र में जाकर मतदाता सूची में संशोधन के लिए काम करेंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने मतदाताओं के लिए अलग से सॉफ्टवेयर तैयार किया है। जिसके माध्यम से मतदाताओं के नाम काटने ,नाम जोड़ने का सीधा संदेश मतदाताओं के मोबाइल नंबर पर मिल सकेगा।

सभी बूथ लेवल के अधिकारी अपने-अपने बूथों और मतदाताओं के घर जाकर मतदाताओं के आधार कार्ड से मतदाता सूची में फिटिंग का काम करेंगे।साथ ही सभी बीएलओ 4 सितंबर को अपने अपने बूथ पर उपस्थित होकर सभी कार्यों को कार्य रूप देंगे। बैठक में प्रशिक्षक एवं निर्वाचन कार्यालय के कर्मी के अलावे काफी संख्या में बीएलओ उपस्थित हुए

ये भी पढ़ें   नगर परिषद चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने चलाया जोरदार जनसंपर्क अभियान