राष्ट्रीय उपलब्धि एन ए एस का संकुल स्तरीय प्रशिक्षण संपन्न

राष्ट्रीय उपलब्धि एन ए एस का संकुल स्तरीय प्रशिक्षण संपन्न 1

तेघरा (बेगूसराय) : राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण प्रशिक्षण के तहत तेघरा प्रखंड के सभी 11संकुल विद्यालयों में गैर आवासीय प्रशिक्षण चलाई जा रही है। जिसके तहत गुरुवार को मध्य विद्यालय दीनदयालपुर पोखर के सभागार में संकुल स्तरीय गैर आवासीय प्रशिक्षण की गई जिस प्रशिक्षण में राष्ट्रीय उच्च विद्यालय एवं ओमर उच्च विद्यालय सहित दर्जनों प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने भाग लिया।

प्रशिक्षक के रूप में प्रधानाध्यापक संजय कुमार ने प्रशिक्षण के दौरान बताया कि राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण प्रशिक्षण के तहत पिछले कोविड-19 के दौरान शिक्षण में आए रुकावटों को दूर करने और नए शिक्षण का आंकलन करने और सुधारात्मक उपाय ढूंढने में मदद को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार संकुल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। ताकि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सभी को मिल सके।

मुख्य अतिथि के तौर पर बीरपुर प्रखंड के खड़मौली उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित संत कुमार सहनी ने शिक्षकों के बीच रोचक एवं आनंददाई शिक्षा के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षकों को विद्यालय में छात्रों को पढ़ाने से पूर्व की तैयारी हमेशा बेहतर शिक्षा व्यवस्था एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने में मददगार साबित होती है । साथ ही शिक्षक छात्र एवं अभिभावकों को हर हमेशा बेहतर शैक्षणिक माहौल के लिए प्रयासरत रहने की आवश्यकता है। मौके पर वरिष्ठ शिक्षक विनोद कुमार सिंह एवं विद्यालय परिवार के द्वारा संत कुमार साहनी को सम्मानित किया गया। वही मध्य विद्यालय गौरा एक संकुल में प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार सहनी एवं प्रशिक्षक सुशील कुमार के द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम को संपादित किया गया।