कृष्ण जन्माष्टमी मेला को लेकर शांति समिति की बैठक

Peace committee meeting

मंसूरचक (बेगूसराय) मंसूरचक के ऐतिहासिक श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर आयोजित होने वाले चार दिवसीय मेला की विधि व्यवस्था का बेहतर संधारण एवं मेला की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों से संबंधित बैठक थाना परिसर में थानाध्यक्ष रंजन कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। जिस बैठक में प्रशासनिक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सामाजिक एवं राजनीतिक प्रतिनिधि के अलावे सभी मेला मंडप के अध्यक्ष एवं सचिव शामिल हुए। बैठक में मेला की तैयारी एवं उसकी सफलता तथा सुरक्षा के साथ ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में मेला को सफल बनाने को लेकर रणनीति तय की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ सुभाष कुमार ने कहा कि जन्माष्टमी को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही मंसूरचक क्षेत्र के सभी 13 मंडपों एवं संबंधित क्षेत्रों में असामाजिक व शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। मेले में डीजे एवं थिएटर एवं अश्लीलता पर आधारित सभी तरह के प्रोग्राम पर प्रतिबंध रहेगा। सभी मंडपों एवं बड़े आयोजन के लिए के लिए लाइसेंस अनिवार्य है। विधि व्यवस्था में खलल डालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।ताकि सौहार्द पूर्ण वातावरण में मेला को सफल बनाया जा सके। सीओ ममता ने कहा कि मंसूरचक में अब तक रहकर बहुत कुछ सीखने और देखने को मिला है ।

यहां आपसी भाईचारे का जितना वर्णन किया जायेगा उतना कम ही होगा यहां कृष्ण जन्माष्टमी मेला हो या , दूर्गा पूजा, मुहर्रम सभी धर्म के लोगों में जिज्ञासा रहती है शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने में मैं मेला आयोजकों से कहुंगी की शांति पूर्वक मंसूरचक में आयोजन कर जिले में सम्मान बढ़ाने का काम करेंगे। थानाध्यक्ष रंजन कुमार ठाकुर ने सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि मंसूरचक मे शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने की परंपरा का इतिहास कायम है । उन्होंने कहा कि सतर्कता को लेकर रणनीति बनाई जा रही है।

सभी संवेदन एवं अति संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर वहां दंडाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूजा स्थल एवं एवं मंदिरों के आसपास भीड़ वाली जगहों पर कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराना है। बीडीओ सुभाष कुमार ने बताया कि किसी भी प्रकार की अफवाह आदि फैलने पर कंट्रोल रूम एवं पुलिस को तक्षण जानकारी दिया जाए ताकि अफवाह फैलने पर तत्काल प्रभाव कारी कार्यवाही सुनिश्चित किया जा सके ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो।

बैठक मे प्रखंड प्रमुख जलस देवी, समसा दो के मुखिया इजहार अंसारी, मंसूरचक के मुखिया प्रतिनिधि अरमान कुरैशी, समसा एक के मुखिया दिनेश कुमार राय, बहरामपुर पंचायत के मुखिया धर्मवीर सिंह कुंदन,राजद नेता नसीम अख्तर, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष बालेश्वर महतो , आलोक मिश्रा, मनोज साह, सीपीआई अंचल मंत्री विन्देश्वरी महतो, धर्मेंद्र रजक ,रजि आलम, संजय कुमार पासवान, के अलावे भारी संख्या में लोग शामिल हुए।