बढ़ती महंगाई व सरकार द्वारा एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन कर किया पुतला दहन

Teghra News

अशोक कुमार ठाकुर , तेघड़ा (बेगूसराय) रसोई गैस एवं अन्य वस्तुओं के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि व कमरतोड़ महंगाई के साथ ही सरकार द्वारा एजेंसियों के दुरुपयोग के साथ ही राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में तेघरा प्रखंड कांग्रेसियों द्वारा विरोध प्रदर्शन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कांग्रेस भवन से प्रतिरोध जत्था निकाल कर पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए तेघरा के मेन चौक पर नुक्कड़ सभा का आयोजन कर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया।

अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष महेंद्र कुमार ने किया जबकि संचालन तेघरा नगर उपाध्यक्ष रणधीर कुमार मिश्रा द्वारा किया गया। नुक्कड़ सभा के माध्यम से सभा के माध्यम से सरकार की गलत नीति के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उपस्थित नेताओं ने प्रदर्शन में गगन भेदी नारे लगाए। नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष रजनीश कुमार ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार देश में बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार का चरम सीमा पर है। लेकिन मोदी सरकार को बेरोजगारी, महंगाई एवं भ्रष्टाचार दूर करने से कोई मतलब नहीं है।

सरकार केवल देश को बांटने का काम कर रही है। प्रदेश दिल्ली गेट नारायण सिंह ने कहा कि सरकार की गलत नीति के तहत विपक्षियों के खिलाफ हर समय साजिश व नीचे दिखाने का कार्य करते आ रही है। इसे कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रखंड अध्यक्ष महेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार आजादी के बाद पहली बारगरीबों के मुंह से निवाला छीनने की साजिश के तहत अनाज पर भी टैक्स लगाकर दूध ,दही ,पनीर ,चना ,चावल ,दाल, सुजी ,मैदा ,और अन्य जीवन की बहुमूल्य उपयोगी वस्तुओं पर टैक्स लगाकर साबित कर दिया है कि सरकार की एजेंडा में अब गरीब और गरीबी कोई मायने नहीं रखता व सिर्फ कॉर्पोरेट और पूंजी- पति के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें   बिहार को सक्षम और स्वावलंबी बनाने में सहकारिता आवश्यक, मुखिया पंकज सहनी

जिला महिला सेल के अध्यक्ष रूबी शर्मा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार बढ़ाकर गरीबों, शोषितों व पीड़ितों का जीवन जीना दुश्वार कर दिया है जिसको लेकर कहीं किसान तो कहीं विद्यार्थी आत्महत्या कर रहे हें। प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित सिंह ने राहुल गांधी की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी आंदोलन करने की चेतावनी दी।मौके पर जिला महासचिव राजीव रंजन सिंह, नगर अध्यक्ष रामबाबू साह, उपाध्यक्ष रणधीर मिश्रा, बमबम कुमार, राजेश कुमार उर्फ श्रवन, अमरजीत कुमार, मोहम्मद जाहिद, श्री राम सिंह, सविता शबनम, बद्री सिंह, रामचरित्र सिंह, भवेश सिंह, जीवेश सिंह, ब्रजकिशोर चौधरी के अलावे दर्जनों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे