मां इंदु नेत्र अस्पताल द्वारा नेत्र जांच शिविर आयोजित 300 रोगियों का मुफ्त नेत्र जांच

Eye

तेघरा (बेगूसराय) तेघरा प्रखंड के गौरा एक एनएच 28 अवस्थित मां हिंदू नेत्रालय के सौजन्य से गौरा, बरियारपुर धर्मदेव चौक अवस्थित नेत्र अस्पताल में पिछले कई वर्षों से लगातार नि:शुल्क आंख जांच शिविर का आयोजन होते आ रहा है। 13 अगस्त शनिवार को अस्पताल परिसर में वृहद पैमाने पर नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन बेगूसराय के पूर्व एमएलसी भूमि पाल राय ने फीता काटकर किया।

इस सिलसिले में मां इंदु नेत्र अस्पताल के डायरेक्टर व नेत्र चिकित्सक डॉक्टर राजेश कुमार ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से बेगूसराय जिला के विभिन्न प्रखंडों एवं अस्पताल के परिसर में गरीबों को मुफ्त आंख जांच कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसलिए शनिवार को आंख जांच का निशुल्क कैंप लगाया गया। इस कैंप में आए रोगियों को आंख जांच करने के बाद मुफ्त में दवा चश्मा इत्यादि दी जा रही है।वही राजेश कुमार ने बताया कि जो रोगी मोतियाबिंद से पीड़ित होंगे।वैसे रोगियों को चिन्हित करना है जिनका आंख का ऑपरेशन जरूरी है, ऐसे मरीजों को कम खर्च पर ऑपरेशन की सहूलियत मुहैया कराई जा रही है। और सुलभ तरीका से लैंस वाली ऑपरेशन करके ठीक किया जाएगा।

डॉक्टर राजेश कुमार ने कहा कि उक्त अस्पताल में कंप्यूटराइज आंख जांच नेपाल की तरह बिना टाका का लेंस वाली मोतियाबिंद ऑपरेशन, प्रत्येक रविवार को प्रातः 9:बजे से 3:बजे तक किया जाता है।मोतियाबिंद के रोगियों को मुफ्त में दवा,काला चश्मा,भोजन और आने जाने की व्यवस्था की जाती है। गौरतलब हो कि इस संस्था द्वारा लगातार इस तरह का मुफ्त आंख जांच शिविर आयोजन करने से इलाके के गरीबों व जरूरतमंद लोगों को बहुत बड़ा राहत व सुकून मिलता है। मौके पर जदयू प्रखंड उपाध्यक्ष अविनाश कुमार, जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मुकेश राय एवं साक्षरता सचिव अशोक कुमार ठाकुर आदि मौजूद थे

ये भी पढ़ें   पंचायत रात गांव में हमारा स्वच्छ सुंदर गांव अभियान का शुभारंभ