दिव्यांग बच्चों के सर्वेक्षण को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित

Teghra News

तेघरा (बेगूसराय) शनिवार को तेघड़ा प्रखंड के अंतर्गत मनरेगा भवन के सभागार में तालिमी मरकज, शिक्षा सेवक, आंगनबाड़ी सेविका,विकास मित्र का संयुक्त एक दिवसीय प्रशिक्षण जिला शिक्षा पदाधिकारी बेगूसराय के आदेशानुसार दिव्यांग बच्चों का सर्वेक्षण हेतु किया गया।

यह अभियान बिहार कल्याण विभाग पटना एवं मुख्य सचिव ,शिक्षा विभाग बिहार सरकार पटना के आदेश की आलोक में दिव्यांग बच्चों के वास्तविक संख्या का आकलन हेतु जिला में कार्यरत कालीन शिक्षा, आंगनबाड़ी सेविका,विकास मित्र का प्रशिक्षित कराकर उनके माध्यम से 0 से लेकर 18 वर्ष के दिव्यांग बच्चों का सर्वे किया जाना है।

तेघड़ा प्रखंड के प्रशिक्षण शिविर में जिला बेगूसराय के जिला समन्वयक मुस्ताक अंसारी साहब , तेघड़ा सीडीपीओ एवं बीआरपी , तेघड़ा के आर पी मीना कुमारी ,तारिक अनवर एवं आरती कुमारी इस प्रशिक्षण में भाग लेकर प्रशिक्षित करवाया । इस एक दिवसीय प्रशिक्षण में तालिमी मरकज के मोहम्मद अकबर, मोहम्मद असजद अली, इस्लामुद्दीन,मोहम्मद जहांगीर,मो0 मुस्तकीम,आयशा खातून के अलावा विकास मित्र और आंगनबाड़ी सेविका भाग लिए।

ये भी पढ़ें   अंतिम दिन बरौनी मुख्य पार्षद पद की अभ्यर्थी सुधा भारती सहित चार वार्ड पार्षद पद की अभ्यार्थी वही तेघरा से मात्र एक की हुई नाम वापसी