बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ अनुमंडल तेघरा की बैठक संपन्न

Bihar Secondary Teachers Association Subdivision Teghra

तेघरा (बेगूसराय) बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ अनुमंडल तेघरा की बैठक राष्ट्रीय उच्च विद्यालय तेघरा के सभागार में शनिवार को संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता अनुमंडल अध्यक्ष चिन्मय आनंद ने की। बैठक में आजादी के 75 वी वर्षगांठ को आजादी की अमृत महोत्सव के रूप में सभी विद्यालयों में तैयारी के साथ समारोह पूर्वक झंडोत्तोलन कार्यक्रम के साथ ही विभिन्न तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से आजादी के जश्न मनाने के साथ ही शिक्षकों की पुरानी पेंशन योजना एवं वित्त रहित शिक्षकों को मानदेय के साथ ही शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के अलावे भवन मरम्मत सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अनुमंडल अध्यक्ष चिन्मय आनंद ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहां की आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का सही अर्थ यह सिर्फ हमारे स्वतंत्रता संग्राम का उत्सव नहीं है बल्कि आजादी के बाद पिछले 75 वर्षों की उपलब्धियों हमारे स्वतंत्रता संग्राम के प्रख्यात एवं गुमनाम नायकों के बलिदान को याद करने का भी महोत्सव है उन्होंने एक अभियान के तहत विद्यालय परिवारों को इस महोत्सव को मनाने के साथ ही स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विद्यालयों में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों के आयोजन समारोह पूर्वक मनाने की सलाह दी।

बैठक को संबोधित करते हुए तेघरा प्रखंड सचिव रवि कुमार ने कहा कि भारत को मिली आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में पूरे देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है।सभी नागरिकों तक आजादी से संबंधित गौरव गाथा का गुणगान करने के लिए विद्यालय की ओर से लगातार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि जश्न के माहौल में 15 अगस्त के दिन और बेहद तरीके से मनाया जा सके। बैठक में अनुमंडल सचिव पंकज कुमार, सचिव संतोष दास, राकेश कुमार, आनंद कुमार सहित दर्जनों की संख्या में शिक्षक नेता उपस्थित हुए।

ये भी पढ़ें   नोनपुर में प्रसव पूर्व एचआईवी जांच शिविर का आयोजन