भगवानपुर : 70 वर्षीय महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत

70 Years Old Lady

भगवानपुर (बेगूसराय) थाना क्षेत्र के मननपुर गांव में एक 70 वर्षीय महिला की मौत संदेहास्पद स्थिति में होने का समाचार प्रकाश में आया है। कारण मृतिका का शव उसके घर से संदिग्धावस्था में पुलिस ने बरामद किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी स्व विन्देश्वरी चौधरी की लगभग 70 वर्षीय पत्नी रामा देवी उक्त गांव स्थित घर में वर्षों से अकेली रहती थी। मंगलवार की सुबह रामा देवी दूध भी लाई तथा उसी दिन अपराह्न लगभग दो बजे उन्होंने मोहर्रम का चंदा भी लोगों को दिया।

उसके बाद ग्रामीणों ने उसे नहीं देखा। मिली जानकारी के अनुसार उसका पुत्र उसे फोन किया तो फोन का स्वीच ऑफ बता रहा था,तब उसका पुत्र एक पड़ोसी को फोन कर मां से बात कराने की बात कही।तब पड़ोसी उसके घर जाकर चाची -चाची कहकर आवाज लगाई लेकिन भीतर से कोई जबाव नहीं मिलने पर उनलोगों ने घर का किवार को घर की ओर धकेला तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गये ,रामा देवी की लाश चौकी के नीचे ज़मीन पर पड़ा था और उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था तथा उसके मुंह और कान से लहू निकल रहा था।शव को देखने से लगता था कि उसकी हत्या बेरहमी से पीटकर की गई है।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। सूचना मिलते ही परिजन व थानाध्यक्ष मनिष कुमार सिंह के नेतृत्व में अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंचकर शव का निरीक्षण कर कब्जे में लिया तथा अंत्यपरीक्षण हेतू सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया। ग्रामीणों के अनुसार मृतिका को दो पुत्र तथा पांच पुत्रीयां पिंकी, रिंकू,किरण,संजू तथा क्रांति है और सभी शादी सुदा बाल बच्चेदार है।बड़ा पुत्र भागीरथ चौधरी सपरिवार पंजाब में तथा छोटे पुत्र बलराम चौधरी सपरिवार हरियाणा में रहकर मजदूरी कर वहीं गुजर बसर करते हैं वहीं सभी पुत्रीयां अपने अपने ससुराल में रहते हैं।

ये भी पढ़ें   नवविवाहिता की लाश संदिग्धावस्था में मिली, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

घटना की सूचना मिलते ही सभी परिजन पहुंचने लगे हैं।व पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजन को शव सौंप दिया है। विदित हो कि मृतिका के घर में पिछले कुछ वर्षों से बार बार चोरी की वारदातें होती रहती थी, ग्रामीणों को आशंका है कि मंगलवार को भी चोरी की घटना को अंजाम देने आए किसी चोर ने ही रामा देवी से अपनी तय पहचान छुपाने की उद्देश्य से हत्या की होगी। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करने में जुट गई है।