4 February 2023

बछवाड़ा : मालवाहक ट्रेन से चोरी की गई दाल के साथ एक व्यक्ति को RPF पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

बछवाड़ा : मालवाहक ट्रेन से चोरी की गई दाल के साथ एक व्यक्ति को RPF पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल 1

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) सोनपुर मंडल के बछवाड़ा जंक्शन स्थित रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ पुलिस ने मालवाहक ट्रेन से चोरी किए गए दाल के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि रानी एक पंचायत के वार्ड संख्या 8 आजाद नगर गांव निवासी ज्ञान चंद्र पासवान के पुत्र दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है ।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर दलीराझाव से असम राज्य के सिलचर भांगा जा रहे मालवाहक ट्रेन से 13 बोरा मूंग का दाल चोरी किया गया था । उन्होंने बताया कि रेलवे कंट्रोल सोनपुर द्वारा गुप्त सूचना मिली की बछवाड़ा बरौनी के बीच गुमटी संख्या 20 व 21 के बीच मालवाहक ट्रेन से जा रहे संपत्ति की चोरी की जा रही है।

गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ पुलिस दलबल के साथ आनन-फानन में रेलवे गुमटी संख्या 20 व 21 के बीच पुलिया संख्या दस के समीप पहुंची जहां मालवाहक ट्रेन से उतारा गया 30 केजी का 13 बोरी मूंग का दाल रेलवे किनारे गड्ढा में रखा हुआ था । पुलिस की भनक लगते ही चोर वहां से भाग निकला । पुलिस द्वारा काफी इंतजार व मशक्कत के बाद पुनः उतारे गए दाल की बोरी उठाने आए चोर को आरपीएफ पुलिस ने दाल की बोरी के साथ गिरफ्तार कर लिया ।

उन्हें बताया कि उतारे गए दाल छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर दलीराझाव से असम राज्य के सिलचर भांगा जा रहा था । तभी बछवारा जंक्शन व बरौनी जंक्शन के बीच रेलवे गुमटी संख्या 20 व 30 के बीच 10 नंबर पुलिया के समीप उक्त चोरों द्वारा दाल की बोरी को उतारा गया । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध रेलवे अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है । गिरफ्तार अभियुक्त को पूछताछ के उपरांत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है ।