5 February 2023

बजट कम है? बस थोड़ा सा करें इंतजार, भारत में लॉन्च होने वाली है सबसे छोटी कार

car

मारुति अपनी बेहद लोकप्रिय कार मारुति स्विफ्ट को भी निकट भविष्य में नए अंदाज में लॉन्च करेगी। Hyundai Neos Grand i10 मॉडल भी लॉन्च करेगी। भारत में SUV सेगमेंट में मांग लगातार बढ़ रही है. भारत में छोटी कारों का काफी क्रेज है, सबसे बड़ा कारण उनकी कम कीमत है। कंपनियां इन कारों के जरिए पहली बार खरीदारी करने वाले (पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहक) को टारगेट करती हैं। इसमें टियर 2 और टियर 3 शहरों के ग्राहक शामिल हैं।

इन ग्राहकों के लिए मारुति, सिट्रोएन और एमजी जैसे कार निर्माता ब्रांड छोटी हैचबैक कारें लॉन्च करेंगे। मारुति अपनी बेहद लोकप्रिय कार मारुति स्विफ्ट को भी निकट भविष्य में नए अंदाज में लॉन्च करेगी। Hyundai Neos Grand i10 मॉडल भी लॉन्च करेगी। अगली पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट का विश्व प्रीमियर दिसंबर के लिए निर्धारित है, इसके बाद भारत में जनवरी 2023 की शुरुआत होगी। यह निश्चित रूप से भारत में सबसे बहुप्रतीक्षित आगामी छोटी कारों में से एक है। हैचबैक का नया मॉडल Hartect प्लेटफॉर्म के संशोधित संस्करण पर आधारित होगा।

यह एक बेहतर और कोणीय डिजाइन के साथ-साथ नई सुविधाओं का एक समूह प्रदान करेगा। नई 2023 मारुति स्विफ्ट में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और सुजुकी कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक के साथ नया स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो नई स्विफ्ट में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ और बिना आता है।

Hyundai Neos Grand i10: कंपनी Hyundai Neos Grand i10 का फेसलिफ्ट साल 2023 में किसी समय लॉन्च करेगी। देश में इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई Nios Grand i10 में अंदर और बाहर मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। एक नया इंटीरियर थीम और अपहोल्स्ट्री हो सकता है। फ्रंट को थोड़ा अपडेटेड ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ हेडलैंप के साथ संशोधित किया जाएगा।