बिजली का कोई सामान नहीं होगा खराब, घर में लगाएं ये Plug, बिल भी आएगा कम, MCB का झंझट भी खत्म..

plug se bachaein bijli

डेस्क : बिजली की समस्या को देखते हुए कई बार घर में लगा सामान खराब हो जाता है। आज हम आपके लिए एक ऐसा प्लग लेकर आए हैं, जिसे अगर आप घर में लगा लें तो कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं। साथ ही इसे लगाने से घर का कोई भी सामान खराब नहीं होगा। इस डिवाइस को लगाने के बाद घर में एमसीबी लगाने का झंझट भी खत्म हो जाएगा।

plug se bachaein bijli
बिजली का कोई सामान नहीं होगा खराब, घर में लगाएं ये Plug, बिल भी आएगा कम, MCB का झंझट भी खत्म.. 4

कीमत और क्या है खासियत? हैवेल्स प्लास्टिक 16A 30mA PRCD प्लग टॉप को ऑनलाइन और स्टोर दोनों में आसानी से खरीदा जा सकता है। इस प्लास्टिक प्लग की एमआरपी 995 रुपये है। अमेज़न पर इस प्लग पर 39% की छूट चल रही है। डिस्काउंट के बाद इसे 548 रुपये में खरीदा जा सकता है। 10 दिनों की रिप्लेसमेंट पॉलिसी Amazon से खरीदने पर इस पर भी लागू होती है। साथ ही बिजली का बिल भी लगभग आधा हो जाएगा। इसके अलावा भी इसे लगाने के और भी कई फायदे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं।

plug se bachaein bijli

कंपनी का दावा है कि इसे लगाने से बिजली के झटके नहीं लगेंगे। यही कारण है कि इसे शॉकसेफ प्लग नाम दिया गया है। इसमें सेफ्टी शटर सॉकेट भी मिलता है जो ऑटो ट्रिप फीचर के साथ आता है। करंट लीक होने की स्थिति में यह अपने आप घरेलू उपकरण को बंद कर देता है। यानी कोई भी बिजली का सामान खराब होने से पहले उसे सुरक्षित कर देता है। कंपनी का कहना है कि इसे लगाने से पहले घर की अर्थिंग भी चेक करनी होगी। अर्थिंग के मामले में यह अच्छी तरह से काम करने में सक्षम है। यह काफी हद तक बिजली के झटके से भी बचाता है। मेड इन इंडिया भी। हैवेल्स का एक एडॉप्टर भी है। अगर आप भी उस एडॉप्टर को लेते हैं तो अमेज़न पर इसकी कीमत 595 रुपये होगी। इसमें भी ऐसा ही एक फीचर है जो बिजली के झटके, बिजली के बिल से बचाता है।

ये भी पढ़ें   अब WhatsApp पर मिलेंगे आपके सभी डॉक्यूमेंट्स - ऐसे होगा डाउनलोड...जानें -