December 7, 2022

Vi ग्राहकों की बढ़ी मुश्किल – इस महीने बंद हो सकती है Sim Card, जानें – क्या है कारण..

Vodafone Idea

डेस्क : Vodafone-idea के ग्राहकों के लिए ये काम की खबर है। जी हां यदि आप वीआई सिम धारक हैं तो आपका सिम कार्ड बंद होने की संभावना है। दरअसल vi ने टावर सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी इंडस टावर को बकाया बिल का भुगतान नहीं किया है। जिसके बाद अब कंपनी ने वी आई को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है।

यदि बिल बकाया नहीं किया जाता है तो वीआई के ग्राहकों को नवंबर महीने से कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी। यानी आप इस कंपनी के सिम का उपयोग नहीं कर सकेंगे। बता दें कि यह बकाया की राशि 10 हजार करोड़ रुपए है। इनमें से 7 करोड रुपए बकाया केवल इंडस टावर का है।

ये है डेड लाइन : सूत्रों की माने तो इंडस टावर ने वोडाफोन आइडिया से बकाये का भुगतान करने को कहा है। दरअसल, कंपनी की बोर्ड बैठक में बढ़ते बकाया पर चिंता जताई गई और पाया गया कि इसमें वोडाफोन आइडिया की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। जिसके बाद इंडस टावर ने वोडाफोन आइडिया को अक्टूबर तक पूरा बकाया चुकाने को कहा है।

जून तिमाही के नतीजों में इंडस टावर का मुनाफा 66 फीसदी घटकर 477 करोड़ रुपये रहा। वहीं, कंपनी के मुताबिक इस दौरान उसे करीब 6200 करोड़ रुपये मिलने थे, लेकिन नहीं मिला, जिससे उसका मुनाफा लुढ़क गया। बकाया बढ़ने के कारण इंडस टावर्स को 1,200 करोड़ रुपये का प्रावधान करना पड़ा है, जिससे कंपनी पर दबाव बढ़ गया है।

वोडाफोन की स्तिथि गंभीर : जून तिमाही में वोडाफोन को कारोबारी गतिविधियों से जुड़े भुगतान बढ़कर करीब 15 हजार करोड़ रुपये हो गए हैं। इसमें टावर फर्मों को भुगतान, वेंडरों और अन्य आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान शामिल हैं।

ये भी पढ़ें   शानदार मौका! अब आधी से भी कम कीमत में खरीदें 15L Water Geyser - मिलेगी 5 साल की वारंटी..

कंपनी फिलहाल डेट और इक्विटी के जरिए 20 हजार करोड़ जुटाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक इसमें उसे सफलता नहीं मिली है। जून के अंत तक Vodafone Idea पर कुल कर्ज 1.98 लाख करोड़ रुपये था। जिसमें से 1.16 लाख करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम से जुड़ा कर्ज भी है।