Jio Phone Next: रिलायंस जियो का सस्ता स्मार्टफोन 10 अक्टूबर को होगा लॉन्च, बाजार में आने से पहले लीक हुई कीमत – जाने लें फीचर्स

Jiophone next

डेस्क : रिलायंस जिओ कंपनी की तरफ से नई खबर निकल कर आ रही है, बता दें कि कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए सिम के अलावा एक नई सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत कंपनी सभी लोगों को स्मार्टफोन मुहैया करवाने की कोशिश कर रही है जिनके पास आज भी कीपैड फोन है। जमाना तेजी से बदल रहा है और लोग इंटरनेट की ताकत को समझ गए हैं।

आने वाले समय में हमें 5G फ़ोन देखने को मिलेंगे। भारत में रह रही एक बड़ी आबादी फास्ट इंटरनेट की ओर रुख कर जाएगी। इस भविष्य को देखते हुए रिलायंस कंपनी ने जिओ फोन नेक्स्ट निकाला है। यदि आप जिओ फोन नेक्स्ट लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके बारे में कुछ अहम बातें जान ले। यह फोन इतना सस्ता होगा कि लोग इसको मात्र 500 रूपए में भी खरीद सकेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का कहना है कि यह फोन पूरी दुनिया का सबसे कि सस्ता स्मार्टफोन होने वाला है। 10 सितंबर को यह फोन भारत में लांच कर दिया जाएगा। इस फ़ोन में एंड्राइड सपोर्ट सिस्टम गूगल की मदद से डाला गया है।

Jiophone Next के फीचर और कीमत इस फोन में अत्याधुनिक फीचर जैसे लैंग्वेज ट्रांसलेशन, वॉइस असिस्टेंट, स्क्रीन टेस्ट रीड अलाउड, ऑगमेंटेड रियलिटी जैसे अपनी भाषा में कंटेंट पढ़ना और बनाना शामिल है। ये फीचर लोगों के लिए बेहद ही ज्यादा फायदेमंद है जो दूसरी भाषा पढ़ने लिखने में असहज महसूस करते हैं।

उम्मीद लगाई जा रही है कि यह फोन 3499 रूपए में लांच किया जाएगा, लेकिन कंपनी भरपूर प्रयास कर रही है की इसके दाम को और कम किया जाए सके। इस फ़ोन में Snapdragon 275 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 3 GB रैम का विकल्प दिया जा रहा है। फोन के अंदर आपको 16GB इंटरनल मेमोरी और 32GB इंटरनल मेमोरी प्राप्त होगी।

जिओ फोन नेक्स्ट में आपको 5.5 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही साथ इसको अलग-अलग रंग में पेश किया जा रहा है। इस फोन में हाई क्वालिटी कैमरा मौजूद रहेगा। कम रोशनी में आप अच्छी तस्वीरें खींच सकेंगे। वहीं गूगल और स्नैपचैट के माध्यम से अनेकों आधुनिक एप्लीकेशन इस फोन में काम करेंगी।

You cannot copy content of this page