31 January 2023

बिजली बिल की नो टेंशन! बस Meter के बगल में लगा दें ये डिवाइस, बिल आएगा आधी से भी कम..

बिजली बिल की नो टेंशन! बस Meter के बगल में लगा दें ये डिवाइस, बिल आएगा आधी से भी कम.. 1

डेस्क : अगर आप भी बिजली का बिल कम करना चाहते हैं और उसके लिए आप होम अप्लायंसेज का इस्तेमाल कम कर रहे हैं तो अब आपको ऐसा करने की अब जरूरत नहीं है क्योंकि अब मार्केट में एक ऐसा डिवाइस उपलब्ध है जो बिजली का बिल काफी हद तक कम करने का दावा करता है। सर्दिया लगभग आ ही चुकी हैं ऐसे में गीजर का इस्तेमाल काफी बढ़ जाता है, इसकी वजह से बिजली का मीटर भी तेज चलता है और बिल बढ़कर आता है लेकिन Wellberg Power Saver डिवाइस की बदौलत बिल को अब कम किया जा सकता है.

यह डिवाइस किसी प्लग की तरफ होता है जो पावर सॉकेट में फिट हो जाता है और फिर बिजली के कंजम्प्शन को कम करने का कार्य करता है. दरअसल यह पावर लाइन में आने वाली दिक्कतों को दुरुस्त रखता है जिससे बिजली का खर्च कम हो जाता है. इस डिवाइस की बदौलत आप आसानी से हर महीने बिजली के बिल में 20 से 40 फीसद तक बचत भी कर सकते हैं और अपना मंथली बजट बिगड़ने से बचा सकते हैं.

इस डिवाइस को बस आपको अपने घर के पावर सॉकेट में ही लगा देना होता है और बाकी काम ये खुद ही कर लेता है जिसके बाद से बिजली का बिल धीरे-धीरे करके कम होने लगता है. अगर बात करें कि इस डिवाइस की कीमत की तो ग्राहक इसे सिर्फ 799 रुपये में Amazon से खरीद सकते हैं, ये आकार में छोटा होता है और इसका वजन भी काफी कम होता है ऐसे में इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है.