9 February 2023

दिवाली से मिलने लगेगी Jio की 5G सर्विसेज, आप भी ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ

5g tower

डेस्क : भारत की लीडिंग टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने एलान कर दिया है कि कंपनी चुनिंदा शहरों में इसकी 5G सेवाओं का फायदा दिवाली से मिलने लगेगा। Jio True 5G लॉन्च के साथ ही कंपनी 5G नेटवर्क पर ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड दे पाएगी। यदि आप भी बाकियों से पहले जियो की 5G स्पीड का लाभ उठाने के ईक्षुक हैं तो आप कंपनी वेलकम ऑफर का फायदा जरूर उठाएं।

Reliance Jio ने दावा किया है कि इसकी 5G टेक्नोलॉजी 700MHz बैंड पर पूरी तरह से निर्भर करते है और यह भारत में SA (स्टैंडअलोन) 5G सेवाएं देने वाली इकलौती कंपनी है। पहले ही जियो ने 4 शहरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में 5G की टेस्टिंग शुरू कर दी है। पर यहां ध्यान देने वाली बात है की यदि आप भी इन शहरों में रहते हैं तब भी आपको कंपनी की 5G सेवा से जुड़ने के लिए खास प्रक्रिया से जुड़ना होगा और इसका फायदा अपने आप नहीं मिलेगा।

Jio की इनवाइट-ओनली सेवा : इस समय कुछ चुनिंदा शहरों में रिलायंस जियो की 5G सर्विसेज इनवाइट-ओनली के विकल्प के साथ मिल रही हैं। जिसका मतलब है कि आपको 5G सेवा का लाभ उठाने के लिए एक इन्वाइट की जरूरत है। इसके लिए सबसे पहले ये देखे की आप उन चारों शहरों में से किसी एक में रह रहे हों, जहां जियो की 5G सेवाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा आपके पास 5G-इनेबल्स स्मार्टफोन होना भी जरूरी है। इसके बाद रियलमी, वनप्लस, वीवो, सैमसंग, शाओमी और iQOO फोन यूजर्स वेलकम ऑफर का हिस्सा बनने की कोशिश कर सकते हैं।

ऐसे पाएं Jio 5G इनवाइट : इन्वाइट पाने के लिए सबसे पहले आपको आपने 5G फोन में MyJio App इंस्टॉल करना होगा। यहां ऐप ओपोन करने के बाद अपने जियो नंबर से लॉगिन करें, फिर आपको होम-स्क्रीन दिखेगी। अगर आप ऐसे क्षेत्र में हैं, जहां जियो की 5G सेवाएं टेस्ट की जा रही हैं तो आपको सबसे ऊपर ‘Jio Welcome Offer’ जैसा लिखा दिखेगा। इस कार्ड पर टैप करने के बाद आप जियो की 5G सेवाओं का लाभ ले सकेंगे और आपको इनरोल कर दिया जाएगा।

स्क्रीन पर ही मिलेगा कन्फर्मेशन : टॉप कार्ड पर टैप करने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर मेसेज दिखेगा, “धन्यवाद! जियो ट्रू 5G के साथ आपका सफर अब शुरू होता है।” मालाओं हो इस मामले में कंपनी ने साफ कहा है कि ‘यदि यूजर का हैंडसेट 5G कंपैटिबल है और जियो के 5G बैंड्स को सपोर्ट करता है तो उसे जियो वेलकम ऑफर का इनवाइट भेज दिया जाएगा। यह इनवाइट मिलने के बाद ही 5G इंटरनेट स्पीड्स का फायदा मिलना शुरू होगा।’