5 February 2023

Jio यूजर्स की बल्ले बल्ले! कंपनी Free देगी 5G सर्विस, जानिए – ऑफर के बारे..

Jio यूजर्स की बल्ले बल्ले! कंपनी Free देगी 5G सर्विस, जानिए - ऑफर के बारे.. 1

डेस्क : Reliance Jio ने देश में अपनी 5G सेवाओं की घोषणा कर दी है। अब देश में सभी को 5जी नेटवर्क मिलेगा। अब, Jio ग्राहकों के मन में एक बहुत ही स्वाभाविक सवाल है कि Jio कौन से 5G प्लान लेकर आएगा। इसकी कीमत क्या होगी? अगर आप भी यह जानने के लिए उत्सुक हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है।

5जी प्लान टैक्स से होने वाली कमाई का खुलासा अभी नहीं होगा : दरअसल टेलीकॉमटॉक ने अपनी एक रिपोर्ट में रिलायंस जियो से जुड़ा बेहद अहम अपडेट दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस जियो ने अभी तक अपनी 5जी योजनाओं का खुलासा नहीं किया है।

इन ग्राहकों को मुफ्त सेवाएं मिलेंगी : ग्राहकों को 5जी नेटवर्क का मुफ्त एक्सेस दिया जाएगा और उनके डेटा उपयोग की कोई सीमा नहीं होगी। कंपनी बीटा ट्रायल के जरिए जियो ग्राहकों का फीडबैक जानना चाहती है। कंपनी ने अपनी 4जी सर्विस को इस तरह से लॉन्च किया है क्योंकि यह बीटा टेस्ट है और कंपनी खुद भारत के 4 शहरों में यूजर्स का चयन कर रही है।

इन शहरों में वाराणसी, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। इस समय 5G प्लान लॉन्च करने का कोई कारण नहीं है। हालाँकि, हाल ही में Jio Platforms Ltd के चेयरमैन आकाश अंबानी ने Jio के 5G टैरिफ के बारे में संकेत दिया है। ऐसा नहीं लगता है कि रिलायंस जियो फिलहाल कोई कमर्शियल 5जी प्लान पेश करेगी।

इसकी वजह यह है कि रिलायंस जियो फिलहाल बीटा टेस्टिंग फेज में है : Jio यूजर्स को अब 5G ऑफर किया जाएगा। वह बीटा टेस्टर होंगे। किफायती Jio का 5G टैरिफ प्लान मिलना एक बात है। वह वह है जो हमेशा जीना चाहता है। उपयोगकर्ताओं के लिए चीजों को किफायती रखना। ANI के Jio चेयरमैन की टिप्पणियों के अनुसार, Jio के 5G टैरिफ प्लान सस्ते होने जा रहे हैं। जियो की 5जी सर्विस को पॉकेट फ्रेंडली बनाकर लोगों तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। शुरुआत में 5जी टैरिफ प्लान के लिए फिलहाल कोई जगह नहीं है। ऐसा करना न तो कंपनी के लिए अच्छा होगा और न ही यूजर के लिए।