December 6, 2022

Jio 5G Network : इन यूजर्स को मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा! इस तरह होगा एक्टिवेट, जानें –

Jio 5G Network : इन यूजर्स को मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा! इस तरह होगा एक्टिवेट, जानें - 1

Jio 5G Service : कुछ समय पहले ही भारत में औपचारिक रूप से 5G का लॉन्च प्रधानमंत्री मोदी ने किया। फिर रिलायंस जियो (Reliance Jio) के साथ-साथ कई अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने भी कुछ सिलेक्टेड शहरों से अपनी internet सेवाओं की शुरुआत की। पर सभी कंपनियों के ऑफर में कई तरह का फर्क दिखा।

जिसके बाद अब Jio द्वारा एक स्पेशल ऑफर लॉन्च किया गया है। इस ऑफर का नाम जियो 5जी वेलकम (Jio 5G) ऑफर (Jio 5G Welcome Offer) बताया जा रहा है। इसके तहत कुछ ही स्पेशल यूजर्स के लिए प्लान किया गया है जिसमें उन्हें अनलिमिटेड 5जी डेटा (Unlimited 5G Data) ऑफर किया जाएगा।

ये है Jio का वेलकम ऑफर : Reliance Jio की और से ने 5जी यूजर्स (Jio 5G) के लिए जियो 5जी वेलकम ऑफर नामक एक स्पेशल ऑफर की जानकी दी गई है। ये ऑफर उन्हीं शहरों में हैं जहां फिलहाल 5G सुविधाएं शुरू हो चुकी हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि ये ऑफर एक इन्विटेशन-बेस्ड ऑफर है, जो कि सभी यूजर्स के लिए डिजाइन नहीं किया गया है बल्कि इसका यूज कुछ चुनिंदा यूजर्स ही करेंगे।

ये यूजर्स उठायेंगे अनलिमिटेड डेटा का लाभ : मालूम हो Jio 5जी वेलकम ऑफर कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए एक इन्विटेशन-बेस्ड ऑफर है। इसके तहत Jio यूजर्स को अनलिमिटेड 5जी डेटा दिया जायेगा, जिसकी स्पीड 1Gbps तक जाएगी।

जिसके बाद सवाल ये उठता है कि ये बेनिफिट्स किन किन लोगों को मिलेंगे? इस बात की कोई औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है कि इसका लाभ किन लोगों को मिलेगा, पर TelecomTalk की एक रिपोर्ट के अनुसार जियो 5जी वेलकम ऑफर का इन्वाइट यूजर्स को MyJio App पर मिलेगा। इस एप के जरिए Jio यूजर्स अपना इन्विटेशन चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   सुपर रिचार्ज प्लान! महज ₹797 में पूरे साल चलेगा मोबाइल, मिलेगा रोज 2 जीबी डेटा..