BSNL का छोटू प्लान, केवल 49 रुपए में मिलेेंगे डेटा और कॉल बेनिफिट्स, Airtel-Jio-Vi के पास नहीं मिलेगा ऐसा प्लान!

BSNL 49 Plan

अगर आप 50-60 रुपये के बजट में कोई प्रीपेड प्लान तलाश रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। अपनी इस रिपोर्ट में आपको हम तीन निजी टेलीकॉम कंपनियों और एक सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी के प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। अपनी इस रिपोर्ट हम आपको BSNL के 49 रुपये वाला प्रीपेड प्लान की तुलना Airtel, Jio और Vodafone Idea से करके बता रहे हैं। जी हां BSNL के इस छोटे रिचार्ज से आप अपने प्लान के खत्म होने पर इंटरनेट का लाभ भी ले सकते हैं और कॉलिंग तक कर सकते हैं।

BSNL का 49 रुपये वाला प्लान: BSNL के 49 रुपये वाले प्लान में आपको 1GB डाटा मिलेगा जिसके वैद्यता 20 दिनों की होती है। साथ ही इसमें वॉयस कॉलिंग के लिए 100 मिनट्स मिलते हैं। 100 मिनट खत्म होने के बाद फ्री वॉयस कॉलिंग या फ्री एसएमएस की सुविधा नहीं है।

Airtel का 58 रुपये वाला प्लान: Airtel अपने 58 रुपये वाले प्लान में कुल 3GB डाटा देती है। और ये आपके मौजूदा प्लान के साथ वैद्य होता है। इसे हम डाटा एड ऑन पैकेज के सक्तेभाईं। साथ ही इसमें कोई फ्री वॉयस कॉलिंग या फ्री एसएमएस नहीं मिलते हैं।

Jio का 50 रुपये वाला प्लान: Jio के 50 रुपये वाले प्लान में कंपनी कोई डाटा नहीं देती। बल्कि इसमें 39.37 रुपये का टॉकटाइम दिया जाता है। साथ ही इसकी कोई वैधता नहीं होती है।

Vodafone Idea का 49 रुपये वाला प्लान: Vodafone Idea के 49 रुपये वाले प्लान में कंपनी कुल 100MB डाटा देती है और ये 10 दिनों के लिए वैद्य है। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में 38 रुपये का टॉकटाइम मिलता है, जिसमें प्रति कॉल 2.5 पैसे/सेकेंड चार्ज कटता है।

ये भी पढ़ें   आज से 5G सर्विस शुरू - क्या अब 4G Sim हो जाएंगी बेकार?

तो यदि हम इन सभी प्लान को मिलाकर देखें तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अन्य टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vodafone Idea के प्रीपेड प्लान पर काफी हद तक भारी बैठती है। क्योंकि इसमें डाटा के साथ-साथ वॉयस कॉलिंग का लाभ भी मिलता है।