AFG vs BAN: राशिद खान ने एशिया कप में बनाया कीर्तिमान T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

Rashid Khan

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराकर सुपर- 4 में जगह बना ली है. अफगानिस्तान के रोमांचक जीत के हीरो मुजीब उर रहमान (Mujeeb- Ur-Rahman) और राशिद खान(Rashid Khan) रहे. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में इन दोनों गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. इस मुकाबले में राशिद खान ने टी-20 क्रिकेट में एक और कीर्तिमान स्थापित किया और वह ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान में शानदार गेंदबाजी की. उनकी बॉलिंग के दम पर अफगानिस्तानी टीम जीत हासिल करने में सफल हुई. राशिद खान ने 4 ओवरों में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बांग्लादेशी बल्लेबाज राशिद खान की फिरकी में फस गए और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई, नतीजतन वह मुकाबला हार गई. टी20 क्रिकेट में राशिद खान के 4 ओवर बहुत महत्वपूर्ण माने जाते हैं. राशिद खान बहुत किफायती गेंदबाज हैं और वह गूगली फेंकने में बड़े महारथी हैं.

अपने नाम किया यह कीर्तिमान– बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लेते ही राशिद खान टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. राशिद ने 68 मैचों में 115 विकेट चटकाए हैं. इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के टीम सऊदी(Tim Southee) को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया है. सऊदी ने 95 मुकाबलों में 114 विकेट लिए थे. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन(Sakib Al Hasan) के नाम दर्ज है. शाकिब अल हसन के नाम 100 टी20 मैचों में 122 विकेट विकेट है. राशिद खान शाकिब अल हसन से मात्र 7 विकेट दूर है और वह जल्द ही यह रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें   ‘शाहीन अफरीदी को नहीं खेलना चाहिए वर्ल्ड कप’, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का चौंकाने वाला बयान

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है.पहले मुकाबले में जहां अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की तो वहीं दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा. बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर अफगानिस्तान सुपर- 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया हैं. और वह एशिया कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है.