BSNL को लेकर बड़ा आया फैसला – अब मर्ज होगी कंपनी, PM मोदी की मिली मंजूरी..

bsnl best towers available

डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत संचार निगम लिमिटेड के रिवाइवल के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये के रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दे दी है, यानी अब BSNL का जल्दी ही रिवाइवल शुरू होगा. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि सरकार ने BSNL के रिवाइवल के लिए 1,64,156 करोड़ रुपये का रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दी गई है. इसके अलावा भारत संचार निगम लिमिटेड और भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड के मर्जर को मंजूरी मिल गई है.

बता दें कि इस मर्जर से अब देशभर में बिछे BSNL के 5.67 लाख किलोमीटर के ऑप्टिकल फाइबर का पूरा कंट्रोल BSNL हाथों में आ जाएगा. इसके लिए सरकार अगले तीन साल में BSNL के लिए 23,000 करोड़ रुपये का बॉन्ड जारी करने वाली है.. वहीं सरकार MTNL के लिए 2 साल में 17,500 करोड़ रुपये का बॉन्ड भी जारी करेगी. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने BSNL के रिवाइवल के लिए 1,64,156 करोड़ रुपये का रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दे दी है. इससे टेलीकॉम कंपनी को 4G में अपग्रेड करने में काफी मदद मिलेगी.

BSNL के पास 6.80 लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क मौजुद है. वहीं, BSNL देश के 1.85 लाख ग्राम पंचायतों में 5.67 लाख किलोमीटर ऑप्टिकल फाइबर बिछा रखी है. BSLN को BBNL द्वारा बिछाए गए फाइबर का कंट्रोल यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के जरिए मिलने वाला है. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि BSNL के 33,000 करोड़ रुपये के वैधानिक बकाये को इक्विटी में बदला जाएगा. इसके साथ ही कंपनी इतनी ही राशि बैंक कर्ज के भुगतान के लिये बॉन्ड जारी करने वाली है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने BSNL और भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड के विलय को भी मंजूरी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें   Google Map में आया नया फीचर- अब ATM-रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल ढूंढना होगा आसान, जानें -