इन शहरों में दिवाली तक लॉन्च होगी JIO 5G सर्विस, ग्राहकों को मिलेगी बेहतरीन इंटरनेट की स्पीड

JIO 5G SERVICE

JIO 5G : देश भर में 5G सेवाओं की शुरूआत का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलाइंस JIO द्वारा जल्द ही 5G सेवाएं शुरू की जाएंगी। रिलाइंस इंटस्ट्रीस लिमिटेड की 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है और कहा कि दिवाली तक देश के 4 बड़े शहरों में 5G सेवाएं शुरू की जाएंगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा है कि JIO 5G शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और वह भी बेहद किफायती दाम में मिलेगा। JIO 5G दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा अडवांस 5G नेटवर्क होगी। JIO 5G दिवाली तक देश के चार बड़े शहर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में शुरू की जाएगी। वहीं, दिसंबर 2023 तक पूरे देश में JIO 5G इंटरनेट सर्विस की शुरुआत हो जाएगी। जियो 5G दुनिया का सबसे हाई-टेक 5G नेटवर्क में से एक है।

इस जनरल मीटिंग को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने ये भी कहा कि JIO 5G दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा अडवांस 5G नेटवर्क होगी. इंडस्ट्री के दूसरे ऑपरेटर नॉन-स्टैंड अलोन 5G डिप्लॉय करेगें इसके आने के बाद ग्राहकों को बेहतरीन स्पीड और क्वालिटी दी जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि कंपनी पूरे देश में ट्रू 5G नेटवर्क पहुंचाने के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है. उन्होंने गूगल, मेटा, माइक्रोसॉफ्ट, नोकिया, एरिक्सन, सेमसंग और सिस्कों के बाद अब क्वॉलकॉम के साथ भी पार्टनरशीप की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें   व्हाट्सप्प पर जिसने आपको ब्लॉक किया उसकी एक एक हरकत का ऐसे लगाएं पता - फोलोव करें ये स्टेप्स