1 February 2023

BSNL मचाएगा धमाल – लॉन्च करने जा रही है 4G सर्विस – बिल्कुल सस्ता मिलेगा डाटा.. जानें –

BSNL 4G Services

डेस्क : देश में अब 5G सर्विस शुरू हो गई है। प्रमुख टेलीकॉम कंपनी Airtelऔर Jio ने देश के प्रमुख शहरों में 5G सर्विस को रोलआउट कर दिया है। अब सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देश में 4G सर्विस लाने की तैयारी कर रही है। जल्द ही BSNL अपनी 4G नेटवर्क की शुरुआत भी कर सकती है। उम्मीद यह की जा रही है कि कंपनी अगली साल फरवरी या मार्च में 4G नेटवर्क को लॉन्च कर सकती है।

आपको बता दें कि इससे पहले BSNL की 4G सर्विस इसी साल नवंबर माह में लॉन्च होने और 5G नेटवर्क अगले साल अगस्त तक लॉन्च होने की खबर थी। वहीं इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) में BSNL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने बताया था कि कंपनी अगले 18 महीनों में लगभग 1.25 लाख 4G मोबाइल साइट शुरू करने की योजना बना रही है। 4G नेटवर्क को नवंबर तक लॉन्च करने की प्लानिंग है। 4G और 5G के लिए BSNL, TCS जैसी बड़ी कंपनियों से बात कर रहा है। IMC में BSNL ने अपने 4जी और 5जी नेटवर्क का रोडमैप भी पेश किया है।

दरअसल, BSNL की 4G सर्विस की लॉन्चिंग को लेकर एक यूजर ने BSNL इंडिया को टैग करके कंपनी से यह पूछा था कि BSNL का 4G नेटवर्क कब तक लॉन्च होगा। जिसके बाद कंपनी ने उपभोक्ता को रिप्लाई भी किया। हालांकि कंपनी में 4G लॉन्चिंग की तारीख का अभी खुलासा नहीं किया, लेकिन कंपनी ने ये कहा कि BSNL को 4G लाइसेंस रिवाइवल पैकेज में प्राप्त हुआ है। इसी के साथ स्वदेशी उपकरणों की आपूर्ति भी हो रही है। हम जल्द ही अपग्रेडेड इंटरनेट सर्विस को भी लॉन्च करेंगे।